Friday , April , 26 , 2024

देश में 2 साल में 31 नए शॉपिंग मॉल खुलेंगे, इसमें भोपाल और इंदौर भी शामिल

देश में 2 साल में 31 नए शॉपिंग मॉल खुलेंगे, इसमें भोपाल और इंदौर भी शामिल

मुंबई, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। कोरोना काल के बाद एक बार फिर देश में मॉल कल्चर बढ़ने लगा है। कोरोना महामारी का असर कम होने और उपभोक्ता खरीदी का रुझान सामान्य स्तर पर लौटने के बाद एक बार फिर देश सहित प्रदेश में शॉपिंग मॉल में जमकर खरीदारी हो रही है। शॉपिंग मॉल में भीड़-भाड़ बढ़ने लगी है और यहां कारोबार धीरे-धीरे कोरोना महामारी के पूर्व स्तर पर पहुंचने लगा है, इसके चलते रिटेल रियल एस्टेट सेक्टर फिर से मजबूत वापसी कर रहा है। 


खुदरा क्षेत्र में मजबू पुनरुद्धार के साथ अगले साल के अंत तक 31 नए शॉपिंग मॉल के चालू होने की उम्मीद है। संपत्ति सलाहकार एनारॉक ने कहा, इस साल 12 शहरों में कुल 15 नए मॉल खुलेंगे। वही 2023 के दौरान 16 और नए मॉल खुलेंगे। एनारॉक के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में और इंदौर में भी नए मॉल खुलेंगे। यह खबर निश्चित रूप से मध्यप्रदेश के कारोबार को नई ऊंचाई देगी।


एनारॉक ने कहा कि क्षेत्र के संदर्भ में शॉपिंग मॉल में जहां इस साल वार्षिक आधार पर 76% बढ़ने की उम्मीद है। एनारॉक ने बयान में कहा कि इसके तहत 2022 में बड़े मझोले शहरों और छोटे शहरों में 1.01 करोड़ वर्ग फीट तथा 2023 में 72.5 लाख वर्ग फुट जुड़ेंगे। माल में ऑर्गेनाइज रिटेल स्पेस की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। इसे पूरा करने टियर-1 के अलावा टियर-2 और टियर-3 शहरों में भी नए मॉल खुलने जा रहे हैं। इस साल देश के 12 शहरों में 15 नए मॉल खुलेंगे। चेन्नई में सबसे ज्यादा 4 मॉल खुलेंगे।


इन शहरों में खुलेंगे नए मॉल

अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, भोपाल, इंदौर, बड़ौदा, बदायूं, नागपुर, उदयपुर, गुरुग्राम, गाजियाबाद, कटक, कोच्चि, लखनऊ, विशाखापट्टनम में नए मॉल खोले जाएंगे। चेन्नई में इस साल सबसे अधिक चार नए मॉल के आने की उम्मीद है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment