Tuesday , September , 27 , 2022

स्पाइसजेट ने लगभग 80 पायलटों को 3 महीने के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर रखा

स्पाइसजेट ने लगभग 80 पायलटों को 3 महीने के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर रखा

नई दिल्ली, (आईएएनएस)। एयरलाइन स्पाइसजेट ने लागत को तर्कसंगत बनाने के लिए एक अस्थायी उपाय के तहत करीब 80 पायलटों को तीन महीने की अवधि के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर रखने का फैसला किया है। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, यह उपाय, जो कि किसी भी कर्मचारी की छंटनी नहीं करने की स्पाइसजेट की नीति के अनुरूप है, जिसका एयरलाइन ने कोविड महामारी के चरम के दौरान भी लगातार पालन किया, विमान बेड़े की तुलना में पायलट की ताकत को युक्तिसंगत बनाने में मदद करेगा।


स्पाइसजेट ने 2019 में, 737 मैक्स विमानों की ग्राउंडिंग के बाद 30 से अधिक विमानों को शामिल किया था। एयरलाइन ने अपने नियोजित पायलट इंडक्शन प्रोग्राम को इस उम्मीद में जारी रखा था कि मैक्स जल्द ही सेवा में वापस आ जाएगा। हालांकि, मैक्स बेड़े के लंबे समय तक ग्राउंडिंग के परिणामस्वरूप स्पाइसजेट में बड़ी संख्या में अतिरिक्त पायलट हुए। प्रवक्ता ने कहा, हम जल्द ही मैक्स विमानों को शामिल करेंगे और ये पायलट शामिल होने के साथ ही सेवा में वापस आ जाएंगे। एलडब्ल्यूपी अवधि के दौरान, पायलट अन्य सभी कर्मचारी लाभों के लिए पात्र रहेंगे।


एयरलाइन ने कहा कि कुछ पायलटों को बिना वेतन के छुट्टी पर रखने के बाद भी, स्पाइसजेट के पास अपने पूरे कार्यक्रम को संचालित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पायलट होंगे,जब उड़ानों पर डीजीसीए प्रतिबंध हटा दिया जाएगा। स्पाइसजेट ने पहले 30 जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 789 करोड़ रुपये (विदेशी मुद्रा समायोजन को छोड़कर) के शुद्ध घाटा की सूचना दी थी, जबकि 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही में 729 करोड़ रुपये के शुद्ध नुकसान की तुलना में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ था।


विमानन नियामक डीजीसीए ने जुलाई के अंत में स्पाइसजेट को आठ सप्ताह के लिए अपनी केवल 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने का आदेश दिया था।


--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment