Monday , February , 06 , 2023

टेस्ला ने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक किया लॉन्च

टेस्ला ने इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक किया लॉन्च

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को एक वर्चुअल इवेंट के दौरान लंबे समय से विलंबित इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक लॉन्च किए।


टेस्ला का दावा है कि उसके सेमी ट्रकों में सड़क पर किसी भी डीजल ट्रक की शक्ति, 500 मील की दूरी तक जाने की क्षमता है और इंजीनियरों ने विश्वसनीयता और स्थायित्व को अधिकतम करने के लिए कठोर परिस्थितियों की विविधता में वाहनों का परीक्षण किया है।


टेस्ला ने एक ट्वीट में कहा, सेमी में प्लेड की तरह ही ट्राई-मोटर सिस्टम और कार्बन-स्लीव वाले रोटार हैं। दक्षता के लिए एक इकाई और टॉर्क के लिए दो त्वरण इकाइयां। मस्क ने कहा कि, कंपनी की टीम ने सेमी ट्रक के साथ 800 किलोमीटर की ड्राइव पूरी की, जिसका वजन 81,000 पाउंड था, एक चार्ज में।


नए इलेक्ट्रिक ट्रकों को अधिक दक्षता के लिए बुलेट की तरह डिजाइन किया गया है और अधिकतम सड़क ²श्यता, खड़े होने के लिए जगह, दो 15 इंच की टच स्क्रीन, वायरलेस फोन चाजिर्ंग और बहुत कुछ प्रदान करके बेहतर ड्राइवर अनुभव देते हैं।


मस्क ने कार्यक्रम में कहा, यह बीमार लग रहा है। उन्होंने कहा, आप उसे ड्राइव करना चाहते हैं। मेरा मतलब है, ऐसा लगता है कि यह भविष्य से आया है। बाद में उन्होंने सेमी को जानवर के रूप में वर्णित किया।


लॉन्च इवेंट में मस्क ने पेप्सी और फ्रिटो ले लोगो में लिपटे सेमी ट्रकों पर भी प्रकाश डाला। ट्रक की अवधारणा का पहली बार 2017 में अनावरण किया गया था और 2019 में उत्पादन शुरू होना था। लेकिन कई कारणों से इसमें देरी हुई, जैसे कि कोविड-19 महामारी और वैश्विक भागों की कमी।


पिछले महीने, टेस्ला ने सेमी का उत्पादन शुरू किया था जो पहले पेप्सी सुविधाओं तक पहुंचेगा। पेप्सी ने घोषणा के एक महीने बाद दिसंबर 2017 में 100 सेमी ट्रकों का ऑर्डर दिया था। टेस्ला सेमी ट्रक को आरक्षित करने में 20,000 डॉलर का खर्च आता है।


--आईएएनएस

पीटी/सीबीटी

Comments

Add Comment