Friday , April , 19 , 2024

Indian Navy Recruitment : 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी के इन पदों पर निकली भर्ती, जानें डीटेल्स

Indian Navy Recruitment : 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी के इन पदों पर निकली भर्ती, जानें डीटेल्स
नौकरी का इंतजार कर रहें युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय नौसेना के अंडमान एवं निकोबार कमांड ने ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए  ट्रेड्समैन मेट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन भरे जा रहें है। उम्मीदवार को बता दें कि, इन  पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त से शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही इन पदों पर फॉर्म भरने के लिए 6 सितंबर 2022 तक का आपके पास मौका है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे इसकी ऑफिशियल  वेबसाइट erecruitment.andaman.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म भर सकते है। 

इन पदों की भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक  इसके माध्यम से कुल 112 रिक्त पदों पर फॉर्म भरे जाएंगे। जिसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 43 पद रखे गए हैं। तो ओबीसी के लिए 32, एससी के लिए 18, एसटी के लिए 8 और ईडब्ल्यूएस के लिए 11 पद आरक्षित किए गए है।

योग्यता
जानकारी के लिए बतादें कि, इन पदों के लिए 10वीं पास के साथ साथ संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए।  वहीं शैक्षिक योग्यता की पूरी डिटेल आप इसके नोटिफिकेशन से  देख सकते है। 

पदों का चयन
इन पदों के लिए  उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को ही दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। 

आयु सीमा
इन पदों पर  न्यूनतम 18 साल एवं अधिकतम 25 साल  आयु सीमा निर्धारित कि गई है।

Comments

Add Comment