Monday , February , 06 , 2023

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ ने नक्सलियों को बड़ा झटका दिया है। भीषण मुठभेड़ में जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है। इस पूरे अभियान को सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों ने अंजाम दिया। यह जानकारी सीआरपीएफ ने दी।


सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार सुबह जवानों को एक खुफिया सूचना मिली थी कि बीजापुर के मिरतूर के जंगलों में एक ठिकाने पर नक्सलियों ने डेरा डाला हुआ है। खुफिया सूचना के आधार पर तेजी से कार्रवाई करते हुए सीआरपीएफ की 199 और 222 बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया।


बताया गया है कि जवान जैसे ही नक्सलियों के ठिकाने की ओर बढ़े, वे उनकी भारी गोलाबारी की चपेट में आ गए। इसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की और नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें 4 नक्सली कैडर मारे गए। इसमें 2 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। जवानों ने मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद, बैटरी, तार और नक्सल साहित्य के साथ 4 राइफलें बरामद की हैं।


सीआरपीएफ के मुताबिक, 40 से 50 नक्सली एक बैठक कर विकास कार्यो को प्रभावित करने का षड्यंत्र रच रहे थे। कुछ और शव भी बरामद हो सकते हैं। फिलहाल मारे गए 4 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और उनकी शिनाख्त की प्रक्रिया जारी है। वहीं आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Comments

Add Comment