Saturday , April , 20 , 2024

रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, दो ट्रेनिंग पायलट की मौत, मचा हड़कंप

रायपुर एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा, लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, दो ट्रेनिंग पायलट की मौत, मचा हड़कंप

रायपुर, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ है। एयरपोर्ट पर एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। हेलीकॉप्टर में सवार 2 पायलेट की मौके पर ही मौत हो गई। हेलीकॉप्टर में सवार दोनों पायलट ट्रेनी थे। हादसा हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान हुआ है। रायपुर एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने हादसे की पुष्टि की है। दुर्घटना में हेलीकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, उसके पंख का एक हिस्सा दूर जाकर गिरा। हालांकि दुर्घटना की अभी कोई वजह नहीं सामने आई है।


प्रैक्टिस के बाद कर रहे थे हेलीकॉप्टर को लैंड

शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसा रात के करीब 9 बजकर 10 मिनट पर हुआ। रनवे के आखरी छोर पर अगस्ता हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। प्रैक्टिस के बाद पायलेट हेलिकॉप्टर लैंड कर रहे थे। पायलट ने रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। लेकिन लैंडिंग से पहले 20 फुट उपर स्टेट हेलिकाप्टर लड़खड़ाया और फिर धम्म से गिर गया, शीर्ष अधिकारी कल इसी हेलिकाप्टर से सीएम के दौरे से लौटे थे। इस हादसे के बाद स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर अफरा तफरी का माहौल है। स्टेट हेलीकॉप्टर के दोनों ट्रेनी पायलट की मौत से हड़कंप मच गया है। फायर ब्रिगेड और सीआईएसएफ की टीम मौके पर पहुंची हुई है। मृत पायलट का नाम एपी श्रीवास्तव और कैप्टन पांडा सवार है। 


जहां लैंडिंग हुई वहां रोशनी कम थी

एयरपोर्ट के जिस क्षेत्र में ये हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, वहां ज्यादा रोशनी नहीं थी। हेलीकॉप्टर बुरी तरह पिचक गया था। हालांकि हादसे के तुरंत बाद एंबुलेंस और अर्धसैनिक बलों के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन हेलीकॉप्टर से दोनों पायलटों को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।


मुख्यमंत्री के दौरे से कल लौटा था यही हेलीकॉप्टर

इसी सरकारी हेलिकाप्टर से सीएम के दौरे से कल अधिकारी रायपुर लौटे थे। 4 मई से मुख्यमंत्री के दौरे में ये  हेलिकाप्टर सीएम के साथ चल रहा था। इसमें शीर्ष अधिकारी चल रहे थे। बुधवार को एसीएस टू सीएम सुब्रत साहू, पीएस टू होम मनोज पिंगुआ समेत सीएम सचिवालय के अधिकारी रायपुर लौटे थे। हेलिकाप्टर क्रैश की खबर मिलने पर अधिकारी सकते में हैं।


मुख्यमंत्री ने जताया दुख

उधर हादसे की जानकारी लगते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर स्टेट हेलीकॉप्टर क्रेश होने पर दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस दुख की घड़ी में ईश्वर उनके परिजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment