Tuesday , September , 27 , 2022

अमानतुल्लाह खान को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

अमानतुल्लाह खान को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली, (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को आप विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में पांच और दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। अमानतुल्लाह खान, जिसे 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश किया गया क्योंकि, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) की उसकी चार दिवसीय हिरासत बुधवार को समाप्त हो रही थी।


अपने नए आवेदन में, एसीबी ने ओखला विधायक की 10 दिनों की अतिरिक्त हिरासत की मांग करते हुए कहा कि उनकी स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ने के कारण चार दिनों की हिरासत में उनसे केवल दो दिनों के लिए पूछताछ की गई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 20 सितंबर को, खान ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद एसीबी के अधिकारी उन्हें एक अस्पताल में एक इकोकार्डियोग्राम के लिए ले गए, जहां से उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया क्योंकि डॉक्टरों ने ईसीजी में कुछ बदलाव देखे।


सुनवाई के दौरान सरकारी वकील अतुल श्रीवास्तव ने पेश किया कि, मामले के संबंध में पैसा दुबई में ट्रांसफर कर दिया गया था। वर्तमान मामला खान द्वारा मार्च 2016 से अक्टूबर 2016 के अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली वक्फ बोर्ड में की गई कुछ अवैध नियुक्तियों से संबंधित है और ये नियुक्तियां उनके द्वारा वक्फ अधिनियम के प्रावधानों के साथ-साथ नियमों का उल्लंघन करते हुए की गई थीं।


खान की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राहुल मेहरा ने कहा कि, सरकारी वकील को इस बारे में सभी ब्योरा देना चाहिए कि पैसा कैसे ट्रांसफर किया गया और किसको। सिर्फ दुबई कहने से यह साबित नहीं होता। मेहरा ने यह भी सवाल किया कि पैसे का लेन-देन वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों से कैसे संबंधित है। अधिकारियों के अनुसार, खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का भी कथित रूप से दुरुपयोग किया है जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है। चार स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और दो अवैध और बिना लाइसेंस के हथियार, कारतूस और गोला-बारूद भी जब्त किया गया।


--आईएएनएस

केसी/एएनएम

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment