Tuesday , September , 27 , 2022

जानें क्यों घर में हर कभी निकलने लगती है लाल और काली चीटियां

जानें क्यों घर में हर कभी निकलने लगती है लाल और काली चीटियां

बारिश के मौसम में घर में चींटियों का निकलना एक आम बात होती है। जिसे हम अक्सर सामान्य घटना मानकर नजरअंदाज कर देते हैं। पर आपको ये जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि इन चींटियों से शुभ और अशुभ घटनाओ के बारे में पता चलता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, घर से चींटियों का निकलना ना सिर्फ आपकी आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है बल्कि भविष्य में होने वाले नुकसान के बारे में भी यह अपको संकेत देती है। आपको बता दें कि सीलन वाली जगह से चीटियां अक्सर निकलती हुई दिखाई देती है। तो चलिए जानते इन संकेत के बारे में। 


यह हम सभी जानते हैं कि चीटियां कभी घी नहीं खातीं, फिर भी वो घी के बर्तन में नजर आ जाती है। इसके साथ ही जहां आपने साफ सफाई की है और वहां थोड़ी सी भी गंदगी नहीं है, पर उस जगह भी चीटियां दिखाई दे जाती है। ऐसा क्यों होता है? इसके पीछे का क्या कारण है चलिए जानते है। 


घर में लाल चीटियों का दिखना

अगर आपको अचानक घर में लाल चीटियां नजर आने लगें तो यह आपकी आर्थिक विपत्ति के संकेत हो सकते है। इसके साथ ही कहीं कोई अपको घाटा हो सकता है। तो अचानक से ऐसी कोई जरूरत आने वाली है, जिसकी वजह से आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। बतादें कि, लाल चीटियां अनचाहे लोन का संकेत भी देती हैं। चीटियों के द्वारा शनि देव, आपके इष्ट देव इस तरह से संकेत देते हैं कि आप अभी से ही थोड़ा संभल जाएं और अपनी स्थितियों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। 


लाल चीटियों के उपाएं 

अधिकतर लोग जानते हैं कि, लाल चीटियां काफी नुकसानदायक होती हैं। वह कर्ज लेने को लेकर संकेत देती हैं। जिसकी वजह से लोग लाल चीटी को देखते ही उन्हें मार देते हैं। पर अपको ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर आप एक धार्मिक मनुष्य हैं और अपने इष्ट देवता में आस्था रखते हैं तो आपको उनका संकेत समझ कर उन्हें मारना नही चाहिए। लाल चिटियों को भगाने के लिए आप नींबू, तेजपत्ता, काली मिर्च और लौंग की मदद ले सकते है। इसके लिए आप जहां पर चीटियां निकल रही है us स्थान पर आप इन्हे रखें। इस उपाएं से वापस चली जाएगी।  


काली चीटी निकलना

अगर आपके घर में अचानक से काली चीटियां निकलने लगे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका ये मतलब होता है कि, आपके जीवन में कोई बदलाव आने वाला है। कोई ऐसा परिवर्तन, जो आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगा। इसके साथ ही आपके परिवार के लिए मंगलकारी रहेगा। पर इसका ये मतलब बिलकुल नहीं है की आप अनिश्चितकाल तक चीटियों को इसी तरह से आते रहने दें। इन्हें वापस अपने रास्ते भेजने के लिए आप आटा डालें। इसकी मदद से वे वापस जहां से आई है वहा चली जाएगी।


Anjali Pandey

Anjali Pandey

anjalipandey1235@gmail.com

Comments

Add Comment