Thursday , April , 25 , 2024

क्या शनिवार के दिन जूते-चप्पल चोरी होना होता शुभ?

क्या शनिवार के दिन जूते-चप्पल चोरी होना होता शुभ?

आज शनिवार का दिन है, यह दिन शनिदेव का दिन कहा जाता है। हिंदू धर्म में कई ऐसी मान्यताएं हैं, जिन्हें कुछ लोग अंधविश्वास समझते है, पर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह मान्यताएं प्राचीन काल से मनुष्य के जीवन को प्रभावित करती आ रही हैं। इन्हीं मान्यताओं में से एक है मंदिर से जूते-चप्पलों का चोरी होना। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मंदिर से जूते-चप्पल का चोरी हो जाना शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि अगर आप शनिवार के दिन आपके जूते- चप्पल मंदिर से चोरी हो जाते है, तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है। आज हम इसी को लेकर जानते है।


बुरा समय होगा खत्म

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर शनिवार के दिन किसी भी मंदिर से आपके जूते या फिर चप्पल चोरी हो जाते हैं, तो यह आपके लिए काफी शुभ हो सकता है। शनिवार के दिन अगर मंदिर से आपके जूते-चप्पल चोरी होते है तो इसका मतलब यह है कि आपका बुरा समय जल्द ही खत्म होने वाला है। इसके साथ ही आपके जीवन में आने वाले समय में खुशहाली और समृद्धि बनी रहेगी।


पैरों में है शनि का वास

ज्योतिष शास्त्र की माने तो इंसान के पैरों में शनि देव का वास होता है। शनि ग्रह का संबंध पैरों से होने की वजह से ही जूते-चप्पल भी शनि के कारक बन जाते हैं। यह मान्यता है कि अगर किसी के जूते-चप्पल चोरी होते है या फिर वो दान करे, तो शनि देव की कृपा हमेशा बनी रहती है।  


सभी मुसीबतें होंगी दूर 

ज्योतिष शास्त्र की माने तो अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में बैठा है और इससे अपको अच्छे फल नहीं मिल रहे है, तो ऐसा होने से व्यक्ति के किए गए काम में उसे सफलता नहीं मिलती। ऐसे में यदि शनिवार के दिन किसी मंदिर से आपके जूते-चप्पल चोरी हो जाएं, तो यह आपके लिए शुभ संकेत हो सकते है। कहा जाता है कि, शनिवार के दिन जूते-चप्पल का चोरी होना और दान करना काफी शुभ माना जाता है।


Comments

Add Comment