Saturday , April , 20 , 2024

मैं पुलिस बल में शामिल होना चाहती थी : चाहत खन्ना

मैं पुलिस बल में शामिल होना चाहती थी―चाहत खन्ना

भारत 15 अगस्त, 1947 को एक स्वतंत्र राष्ट्र बन गया, लेकिन इसने 26 जनवरी, 1950 को संविधान को अपनाने के साथ खुद को एक संप्रभु, लोकतांत्रिक और गणतंत्र राज्य घोषित कर दिया। एक बात तय है कि भारतीय होने के नाते हम किसी भी त्योहार से इस दो दिन को ज्यादा प्यार करते हैं। हम तिरंगे के कपड़े पहनते हैं और भारत का झंडा गर्व से लहराते हैं। हम अपने पसंदीदा देशभक्ति गीत गाते हैं और औपचारिक रूप से उन लोगों को याद करते हैं जिन्होंने हमें यह आजादी देने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। अभिनेत्री चाहत खन्ना जब किशोरी थी तब उन्होंने पुलिस बल में शामिल होने की अपनी इच्छा साझा की थी, जो की भारत की उन महान महिलाओं से प्रेरित थी, जिन्होंने देश को गौरवान्वित करने में भूमिका निभाई थी।


अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह शासन में महिलाओं के बारे में बहुत कुछ पढ़ चुकी हैं और कैसे वे पूरे देश में समुदायों को प्रभावित करती हैं। उनके काम पर प्रकाश डालते हुए और उनके जज्बे को सलाम करते हुए अभिनेत्री ने कहा, “जब मैं लगभग 19 या 20 साल की थी, तो मुझे पुलिस बल में शामिल होने की तीव्र इच्छा हुई। मैं उन महिलाओं से अत्यधिक प्रेरित थी जो इतनी सख्त और मजबूत दिखती थीं।”


“मैं दुनिया भर में सेवा में महिलाओं के बारे में बहुत शोध कर रही था और पढ़ रही थी कि कैसे उनके कौशल ने समुदायों और देशों को प्रभावित किया है। नेतृत्व में महिलाओं के महत्व को समझना ज्ञानवर्धक, आकर्षक और अत्यंत व्यावहारिक रहा है,"

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment