Monday , February , 06 , 2023

वेब सीरीज में यदि गाली गलौज, बॉडी एक्स्पोजर पर कंट्रोल किया जाए, तो अच्छा कंटेंट मिलेगा : करण राजदान

वेब सीरीज में यदि गाली गलौज, बॉडी एक्स्पोजर पर कंट्रोल किया जाए, तो अच्छा कंटेंट मिलेगा : करण राजदान

भोपाल, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। आजकल की वेब सीरीज में यदि गाली गलौज, बॉडी एक्स्पोजर पर थोड़ा सा कंट्रोल किया जाए, तो उससे अच्छा कंटेंट ओर कहीं नहीं होगा। उसे हम आराम से परिवार के साथ देख पाएंगे। यह कहना है, राइटर और डायरेक्टर करण राजदान का।वह भोपाल में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे जहां न्यूज़ वर्ल्ड से खास बातचीत में उन्होंने अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने आजकल चल रहे सीरियल की स्टोरी पर कहा कि जहां पहले रजनी, हम लोग, रामायण, महाभारत जैसे सीरियल आते थे, वहीं आज सभी सीरियल एक जैसे लगते हैं, समझ नहीं आता कि इसकी स्टोरी किस से मिल रही है।


करण कहते हैं कि मेरी ज्यादातर फिल्मों में अजय देवगन लीड रोल में नजर आए है। इसमें दिलजले, दिलवाले ऐसी ही 8 से 9 फिल्म में अजय है। लेकिन मेरी फिल्मों की कहानी अजय के इर्द-गिर्द नहीं घूमती है। मैंने  दुश्मनी में सनी देओल, बरसात में बॉबी देओल और त्रिमूर्ति में शहरुख, जैकी और अनिल कपूर को लेकर फिल्म बनाई। 


करण ने बताया कि स्टोरी लिखना बहुत चैलेंजिंग काम है, क्योंकि यदि स्टोरी सही लिखी है तो फिल्म सही बनेगी। मैंने लेखन से शुरुआत की। उसके बाद डायरेक्शन में कदम रखा। एक्टिंग भी की लेकिन लेखन में ज्यादा परफेक्ट रहा। उन्होंने कहा कि जब तक राइटर कहानी को पूरे दिल से न लिखे, कहानी उसके जहन में न घुस जाए, तब तक कहानी में दम नहीं आता। मेरी कई कहानियों में मैंने अपनी पूरी जान लगा दी है। 


अपनी फिल्म हिंदुत्व के बारे में करण ने कहा कि इस फिल्म में संस्कार भी है, प्यार भी है, दो दोस्तों की कहानी है। दो रिलीजन की कहानी है साथ ही साथ इंटरटेनमेंट के साथ इंफॉर्मेशन और इमोशन को भी जोड़ा गया है।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

sanju@newsworld.com

Comments

Add Comment