Thursday , March , 28 , 2024

पाकिस्तान के लोगों पर चढ़ा पठान का रंग, गैरकानूनी तरीके से दिखाई जा रही फिल्म, 900 रुपये में बिक रही टिकट

पाकिस्तान के लोगों पर चढ़ा पठान का रंग, गैरकानूनी तरीके से दिखाई जा रही फिल्म, 900 रुपये में बिक रही टिकट

इस्लामाबाद। शाहरूख खान की फिल्म पठान ने इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा के रखा है। शाहरूख खान को 4 साल बाद बड़े पर्दे पर देखने का क्रेज लोगों में रिलीज के 12 दिन बाद भी कम नहीं हो रहा है। फिल्म हर दिन डबल डिजिट में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। भारत  के अलावा विदेशों में भी फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। वहीं खबरें आ रही हैं कि, पाकिस्तान में भी फिल्म की गैरकानूनी तरीके से स्क्रीनिंग की जा रही थी। जहां 900 रुपये से ज्यादा में फिल्म की टिकटे बेची जा रही थी। जिसके बाद पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए स्क्रीनिंग कराने वालों को फटकार लगाई है।   


900 रुपये से बेचे जा रहे टिकट

बता दें कि, पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा हुआ है। यह बेन चार साल पहले लगाया गया था। फिल्म पठान को पाकिस्तान को छोड़ कर 25 जनवरी को दुनिया भर में रिलीज किया गया था। लेकिन शाहरूख को देखने का क्रेज पूरी दुनिया में देखने को मिला जिसके बाद भले ही आधिकारिक तौर पर 'पठान' पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई है, लेकिन इस फिल्म को वहां गैरकानूनी तरीके से दिखाया जा रहा है। पाकिस्तान के शहर कराची के कई हिस्सों में पठान की अवैध तरीके से स्क्रीनिंग की जा रही थी। यहां तक कि डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में भी फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई थी। फायरवर्क इवेंट्स नाम की कंपनी फेसबुक के जरिए 900 रुपए में एक टिकट बेच रही थी। 


सेंसर बोर्ड ने लगाई फटकार

जिसके बाद पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए स्क्रीनिंग कराने वालों को फटकार लगाई है। सेंसर बोर्ड का कहना है कि जब तक किसी फिल्म को ऑफिशियली तरीके से ना रिलीज  किया जाए तब तक निजी तौर पर कोई भी व्यक्ति किसी भी फिल्म को सार्वजनिक रूप से नहीं दिखा सकता। सेंसर बोर्ड ने उन सोशल मीडिया अकाउंट की भी जांच की है जहां से फिल्म के टिकट्स के लिए एड दिए गए थे। सेंसर बोर्ड का कहना है कि गैरकानूनी तरीके से फिल्म की स्क्रीनिंग करने वालों को तीन साल की जेल और एक लाख रुपए जुर्माने लगाया जाएगा। 


12वें दिन डबल डिजिट में की कमाई

पठान की रिलीज को 12 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन फिल्म लगातार नए आयामों को छुती नजर आ रही है। पठान के सेकंड संडे की कमाई के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। शाहरुख खान की फिल्म ने दूसरे संडे इतनी धमाकेदार कमाई करके एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, पठान के सेकंड संडे का ऑल इंडिया नेट कलेक्शन करीब 28 करोड़ रुपये रहा है।


800 करोड़ का आंकडा किया पार

 दुनियाभर में पठान का कमाल धमाल जारी है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीब 850 करोड़ रुपये के आसपास हो गया है। महज 12 दिनों में 850 करोड़ रुपये के आंकड़े को छूना पठान फिल्म के लिए बड़ी कामयाबी है। 

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment