Sunday , November , 27 , 2022

स्किन की समस्याओं से है परेशान तो करें नमक के पानी का इस्तमाल, जल्द दिखेगा असर

स्किन की समस्याओं से है परेशान तो करें नमक के पानी का इस्तमाल, जल्द दिखेगा असर
नमक का इस्तेमाल हम खाना बनाते समय खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते है। अगर खाने में नमक ना हो तो अच्छा से अच्छा खाना भी बेस्वाद लगता है। वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि खाने का स्वाद बढाने वाला नमक स्किन केयर में भी काफी फायदेमंद हो सकता है। जी हां, नमक के पानी का इस्तेमाल करके आप स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

चेहरे का निखार बरकरार रखने के लिए कई लोग दिन में कई बार पानी से मुंह को क्लीन करते है। पर आप इस पानी में हल्का सा नमक मिला कर स्किन को एक्सफोलिएट भी कर सकते हैं। तो चहिए आज जानते हैं कि खाने वाला नमक किस तरह से आपकी स्किन के लिए फायदेमंद हो सकता है। 

नमक के पानी में हीलिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होता है जो स्कीम को डीप क्लीन करने के काम करता है। इसके साथ ही बैक्टीरिया फ्री रखने में भी मदद करता हैं। इसके लिए आप 1 कटोरी पानी में नमक मिला कर  कॉटन की मदद से इस पानी को अपने फेस पर लगाएं और फिर 15 मिनट के बाद नॉर्मल पानी से अपने फेस को क्लीन करलें। हर दिन ऐसे करने से चेहरे पर पिंपल और एक्ने की समस्या खत्म हो जाएंगी। इसके साथ ही आपका फेस भी नेचुरली ग्लो करने लगेगा। 

नमक के पानी का आप नुचरल टोनर के रूप में भी इस्तमाल कर सकते है।  इसके लिए आप पानी में नमक मिला कर किसी स्प्रे वाली बॉटल में भर लें। फिर रोज अपने फेस पर इसका इस्तमाल करें। ऐसा करने से अपको अपनी स्किन पर फर्क नजर आएगा।

Comments

Add Comment