Sunday , November , 27 , 2022

आलू की मदद से चेहरे को बनाएं बेदाग, जानें कैसे

आलू की मदद से चेहरे को बनाएं बेदाग, जानें कैसे
चेहरे की खूबसूरती के लिए न जानें हम क्या कुछ नहीं करते है। पर पिगमेंटेशन की समस्या बेहद ही कॉमन स्किन प्रॉब्‍लम होती है। यह आमतौर पर सन एक्‍सपोजर, एजिंग, प्रेगनेंसी या फिर किसी तरह की दवाओं के यूज करने के कारण हो सकते है। कभी कभी बॉडी में ज्यादा आयरन इंटेक होने पर भी पिगमेंटेशन की समस्‍या हो जाती है। डॉक्‍टर की सलाह से दवाई की मदद से भी आप  हाइपरपिगमेंटेशन की समस्‍या को ठीक कर सकते हैं। पर आप घरेलू उपायों की मदद से भी इस समस्याओं से छूटकारा पा सकते है। आलू के फेस पैक की मदद से आप इस समस्या को दूर कर सकते है। तो चलिए जानते है। 

ऐसे बनाएं फेसपैक
आलू का फेस पैक बनाने के लिए आप सबसे पहले दो आलू को अच्‍छी तरह से धोएं a इसे काटकर मिक्‍सी में डाल कर इसका पेस्‍ट बना लें। इसके बाद इसमें दो चम्‍मच दही डालकर एक बार फिर और फेट लें। अब इसे कटोरी में निकाल कर अपने चेहरे को अच्‍छी तरह से क्लीन कर लें। अब क्लीन चेहरे पर इस पेस्‍ट को सही तरह से लगाएं और फिर  20 मिनट तक सूखने के लिए इसे छोड़ दें। इसके बाद आप नॉर्मल पानी से धो लें।   आप इसे हफ्ते में कम से कम 3 बार लगाएं। ऐसा करने से अपको जल्द ही असर दिखाई देगा।  

बतादें कि, आलू में भरपूर मात्रा में मिनरल्स विटामिन आदि मौजूद होते है। जो आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। इसके साथ ही इसमें मौजूद विटामिन सी डार्क स्पॉट्स को कम करने का काम करता है। साथ ही  दही स्किन को नेचुरली मॉइस्चराइजर करता है।

Comments

Add Comment