Tuesday , September , 27 , 2022

इन नुस्खों की मदद से चहरे से हटाएं इन अनचाहे दाग को, स्किन हो जाएगी एक दम क्लीन

इन नुस्खों की मदद से चहरे से हटाएं इन अनचाहे दाग को, स्किन हो जाएगी एक दम क्लीन

स्किन केयर के लिए लोग न जानें क्या कुछ नहीं करते। वहीं कई बार फेस की स्किन पर इंफेक्‍शन या फिर चिकन पॉक्‍स, मिजल्‍स आदि होने के कारण से स्किन डैमेज हो जाती है। वहीं उन दागों पर स्‍क्रैच कर देने से चेहरे पर परमानेंट दाग भी बन जाते हैं। कभी कभी यह दाग इतने गहरे हो जाते है कि मेकअप भी उन्हें छुपा नही पता। पर हां इसका इलाज कॉस्‍मेटिक सर्जरी आदि चीजों की मदद से भी किया जाता है। वहीं कुछ लोग इस दागों को कम करने के लिए कई तरह के उपाय को अपनाते है। पर ये दाग पूरी तरह से कभी नहीं जा पाते। यादि आप कुछ नेचुरल तारिकों की मदद से इन दाग से छूटकारा पाना चाहते है तो आप कुछ टिप्स की मदद से कर सकते हैं।  


ऐसे चुटाएं अपने चेहरे से दाग को


बाजार में अपको कई ऐसे प्रोडक्‍ट मिलते हैं, जिनकी मदद से आप स्किन को डीप हाइड्रेशन देकर हील कर सकते है। बतादें कि, ये प्रोडक्‍ट जेल बेस्‍ड शीटमास्‍क, क्रीम या फिर केमिकल पील रूप में भी अपको मिल जाएंगे। 


यादि आप इन दागों को कम करना चाहते हैं तो आप जोजोबा ऑयल, ऑलिव ऑयल, कोकोवा बटर, रोजहिप के बीज का तेल, हैपसीड ऑयल, शिया बटर का उपयोग कर सकते हैं।


अपने फेस की स्किन से दाग को कम करने के लिए आप अपने फेस पर मसाज भी कर सकते हैं। बतादें कि रेगुलर मसाज करने से स्किन का ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा होता है। 


दाग वाली जगह पर आप एलोवेरा जेल लगाकर भी इन दागों से भी छूटकारा पा सकते है। यह आपकी स्किन को हील करने में भी मदद करता है।


Anjali Pandey

Anjali Pandey

anjalipandey1235@gmail.com

Comments

Add Comment