Friday , March , 29 , 2024

ढाका विस्फोट में 14 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

ढाका विस्फोट में 14 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

ढाका। ढाका में मंगलवार को एक व्यावसायिक इमारत में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की पुलिस चौकी के प्रमुख बच्चू मियां ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, विस्फोट स्थल से 10 शवों को अस्पताल के शवगृह में ले जाया गया है।


ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निदेशक ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद नजमुल हक ने पत्रकारों को बताया कि अस्पताल में 100 से अधिक लोगों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें से कई को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।


अधिकारियों ने कहा कि कम से कम 11 अग्निशमन इकाइयां साइट पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण पुराने ढाका के सिद्दीकी बाजार इलाके में दो इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं - एक सात मंजिला और दूसरी पांच मंजिला। अग्निशमन सेवा नियंत्रण कक्ष ने कहा कि घटना स्थानीय समय के अनुसार शाम करीब 4:50 बजे की है।


धमाका सात मंजिली इमारत में हुआ, जहां निचली मंजिल पर सैनिटरी सामानों की कई दुकानें थीं। विस्फोट से बगल की इमारत में स्थित एक बैंक शाखा की कांच की दीवारें भी चकनाचूर हो गईं। इसके अलावा, इस इमारत के पास व्यस्त सड़क पर खड़ी एक यात्री बस भी क्षतिग्रस्त हो गई। विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment