Saturday , April , 20 , 2024

अवैध रूप से अमेरिका में घुसने के आरोप में 2 भारतीय गिरफ्तार

अवैध रूप से अमेरिका में घुसने के आरोप में 2 भारतीय गिरफ्तार

न्यूयॉर्क। अमेरिकी सीमा गश्ती एजेंटों ने मिशिगन राज्य के एलगोनैक के पास तस्करी के प्रयास के दौरान दो भारतीयों सहित पांच विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। 20 फरवरी को रिमोट वीडियो सर्विलांस सिस्टम की निगरानी करने वाले बॉर्डर पेट्रोल डिस्पैचर्स ने सेंट क्लेयर नदी पर एक जहाज को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए देखा और तुरंत क्षेत्र में एजेंटों को इसकी सूचना दी।


कस्टम और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) के अनुसार, सूचना मिलते ही स्टेशन एजेंट अलर्ट हो गए और पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जहां जहाज को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए देखा गया था। सभी पांचों ने कनाडा से नाव से सीमा पार करने की बात स्वीकार की।


डेट्रायट सेक्टर के एजेंटों ने दो प्रवासियों के कपड़े भीगे हुए और उन्हें कांपते हुए देखा। इस पर उन्होंने बताया कि नाव से उतरते समय वे नदी में गिर गए थे। एजेंटों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में से दो भारतीय और एक-एक नाइजीरिया, मैक्सिको और डोमिनिकन गणराज्य से है।


मुख्य गश्ती एजेंट रॉबर्ट डेनले ने कहा तस्कर ने अपनी आपराधिक गतिविधि को छिपाने के लिए अंधेरे का फायदा उठाने की कोशिश की। बुरे लोग खुद को और दूसरों को खतरे में डालते हुए गिऱफ्तारी से बचने के लिए बहुत कुछ करेंगे। डेट्रायट सेक्टर के एजेंट और संचार विशेषज्ञ चौबीसों घंटे निगरानी कर हमारे देश की रक्षा कर रहे हैं। उन सभी पांचों पर अमेरिकी आव्रजन उल्लंघनों के लिए कार्रवाई की जा रही है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment