Tuesday , September , 27 , 2022

चीन के ताइवान के यूजिंग शहर में 7.2 तीव्रता से आया भूकंप, मौसम विज्ञान एजेंसी ने जारी किया सुनामी का अलर्ट

चीन के ताइवान के यूजिंग शहर में 7.2 तीव्रता से आया भूकंप, मौसम विज्ञान एजेंसी ने जारी किया सुनामी का अलर्ट

ताइपे, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। इस समय चीन के पूर्वी तट से दूर स्वशासी द्वीप ताइवान से बड़ी खबर सामने आई है। स्वशासी द्वीप ताइवान में रविवार यानी 18 सितंबर को एक बार फिर जोरदार भूकंप के झटके महसूस हुए। बतादें कि, ताइवान के युजिंग शहर में 7.2 तीव्रता के भूकंप के झटके आए। भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 12:14 बजे इतनी तेज तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस हुए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि रविवार 18 सितंबर को ताइवान के युजिंग से 85 किमी पूर्व में 7.2 तीव्रता का जोरदार भूकंप के झटके महसूस हुए। 


ताइवानी मीडिया की माने तो भूकंप के केंद्र के पास एक से दो मंजिल की आवासीय इमारत भी ढह गई है। तो राजधानी ताइपे में द्वीप के उत्तरी छोर पर भी इस भूकंप के झटके महसूस हुए। 


बतादें कि, ताइवान में भूकंप आने के बाद, जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने सुनामी आने का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही मौसम अधिकारियों ने इन क्षेत्रों के पास रह रहे लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की अपील की है। कहा जाता है कि इस द्वीप तब तक सुनामी की चेतावनी नहीं देता है, जब तक भूकंप की तीव्रता 7.0 न हो एजेंसी ने बताया कि, सबसे शुरुआती लहरें जापान के सबसे पश्चिमी द्वीप योनागुनी के पास आई है और यह ताइतुंग से लगभग 250 किलोमीटर (150 मील) उत्तर-पूर्व में स्थित है।  



Anjali Pandey

Anjali Pandey

anjalipandey1235@gmail.com

Comments

Add Comment