Thursday , April , 25 , 2024

पाकिस्तान में मुफ्त आटे के लिए हुई हाथापाई में पांच लोग घायल

पाकिस्तान में मुफ्त आटे के लिए हुई हाथापाई में पांच लोग घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के शोरकोट में मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर हुई हाथापाई में एक महिला सहित पांच लोग घायल हो गए। उधर मुजफ्फरगढ़ में आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। दूसरी ओर, पंजाब प्रांत के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने आटा वितरण के दौरान मौतों की खबरों को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का दुष्प्रचार करार दिया है।


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आटे के वितरण के दौरान दर्जनों लोगों की मौत का दावा शरारत के अलावा और कुछ नहीं है, लेकिन साथ ही कहा कि दुर्भाग्य से भीड़ के कारण तीन लोगों की जान चली गई और मामले की जांच चल रही है।


शोरकोट छावनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय स्थित मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों और लोगों के बीच हाथापाई हुई, जिससे शनिवार को भगदड़ जैसी स्थिति हो गई। इस घटना में पांच लोग घायल हो गए। उन्हें शोरकोट रफीकी वेलफेयर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। एक व्यक्ति के पैर में तो टांके लगाने पड़े।


डॉन ने बताया कि चश्मदीदों ने कहा, इसी तरह की स्थिति दो दिन पहले इसी केंद्र पर हुई थी जब लोगों ने वितरण केंद्र में प्रवेश करने के लिए जबरन स्कूल का गेट खोलने का प्रयास किया और कुछ लोग घायल भी हुए थे।


आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने जटोई क्षेत्र में घंटों सड़क जाम कर दिया, आरोप लगाया कि अधिकारियों के कुछ एजेंट आटा केंद्र पर प्रति बैग 200 रुपये वसूल रहे हैं। जब तक प्रदर्शनकारियों को आटा नहीं मिला तब तक विरोध जारी रहा।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment