Sunday , November , 27 , 2022

मध्यप्रदेश के 46 नगरीय क्षेत्रों में साढ़े 8 लाख मतदाता करेंगे मतदान

मध्यप्रदेश के 46 नगरीय क्षेत्रों में साढ़े 8 लाख मतदाता करेंगे मतदान

भोपाल, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। मध्य प्रदेश में आज मंगलवार को 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में मतदान होने वाले है, इन क्षेत्रों में लगभग साढ़े आठ लाख मतदाता मतदान करेंगे। चुनाव के शांतिपूर्ण कराने के सारे इंतजाम किए गए हैं। इस चरण में मतदान पार्षद पद के लिए होने वाला है, पार्षद ही अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।


राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने मतदाताओं से आग्रह किया है कि निर्भय होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा है कि 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं। मतदान दल सभी मतदान केन्द्रों में पहुंच गए हैं। मतदान सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगा। मतगणना 30 सितम्बर को सुबह नौ बजे से होगी।


राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया है कि 46 नगरीय निकायों में 3397 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। कुल 25 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। इनमें से नगरीय निकाय खुरई में 21 और बम्हनीबंजर, बैहर, महेश्वर और थांदला में एक-एक पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।


सिंह ने बताया है कि 17 नगरपालिका और 29 नगर परिषद में आम निर्वाचन होना है। इनमें से छह नव-गठित नगर परिषद हैं। कुल वाडरें की संख्या 814, मतदान केन्द्रों की संख्या 1212 और मतदाता आठ लाख 42 हजार 515 हैं। इनमें से चार लाख 25 हजार 370 पुरूष, चार लाख 17 हजार 79 महिला एवं 66 अन्य मतदाता हैं।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment