Friday , March , 29 , 2024

भिंड से विकास यात्रा को सीएम शिवराज ने दिखाई हरी झंडी, कहा - पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा शक्तिशाली भारत का हो रहा निर्माण

भिंड से विकास यात्रा को सीएम शिवराज ने दिखाई हरी झंडी, कहा - पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा शक्तिशाली भारत का हो रहा निर्माण

भिंड। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पांच रथों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश में विकास यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम में जनता को जनता को संबोधित करते हुए कहा कि संत रविदास जी की जयंती के दिन विकास यात्रा प्रारंभ हो रही है। इस विकास यात्रा के दौरान विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा और स्वीकृति पत्र प्रदान किये जायेंगे। किसी हितग्राही का नाम छूट गया हो, तो उनके नाम जोड़े जायेंगे।


भिंड में खोले जाएंगे मेडिकल कालेज

मालूम हो कि सीएम शिवराज ने कहा कि विकास यात्रा का उद्देश्य नए हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करना, विभिन्न योजनाओं का लाभ देना, पहले के हितग्राहियों से संवाद स्थापित करना तथा छूटे हुए हितग्राहियों का नाम जोड़ना है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में गरीब कल्याण हमारा संकल्प है। सीएम शिवराज ने कहा कि भिंड में मेडिकल कालेज खोला जाएगा। लाड़ली बहना योजना के लिए 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से फार्म भरना शुरू हो जाएंगे।


संत रविदास जी को किया याद

उन्होंने कहा आज संत रविदास जी की जयंती है और उन्होंने कहा था कि ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न। उनके इस मंत्र को आत्मसात कर जनता की सेवा के संकल्प को भाजपा और हम पूर्ण कर रहे हैं। संत शिरोमणि, परम श्रद्धेय रविदास जी के चरणों में प्रणाम करते हुए संकल्प व्यक्त करता हूं कि गरीब भाई-बहनों के जीवन में बदलाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।


किसान कल्याण हमारी प्राथमिकता

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा, "किसान कल्याण हमारी प्राथमिकता है। पिछले दो साल में विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में 2.25 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। हम खेत की एक-एक इंच भूमि को सिंचित करने के लिए पानी की व्यवस्था करेंगे।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछले साल 10 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान हमने बजट में किया, ताकि गरीबों के मकान बन सकें। भाजपा सरकार भरवाएगी लाड़ली बेटियों की फीस


उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि भिंड और आस-पास के क्षेत्र में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत 3.50 लाख लोग जन कल्याणकारी योजनाओं से जोड़े गए हैं, जो पहले नहीं जोड़े गए थे। अभी भी कोई योजनाओं से छूट रहा हो, तो नाम जोड़ा जाए। लाडली लक्ष्मी बेटियों का एडमिशन मेडिकल, इंजीनियरिंग, ला, आइआइएम आदि में होगा, तो उनकी फीस माता-पिता नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार भरवाएगी।


8 मार्च से मिलेंगे लाडली बहना योजना के फार्म

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना के लाभ के लिए फार्म भरने की प्रक्रिया 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से शुरू होगी। बहनों से निवेदन है कि इस राशि का सदुपयोग आप स्वयं सुनिश्चित करेंगी। मध्य प्रदेश में आपके मामा शिवराज की भाजपा सरकार है, जिसमें गरीब भाई-बहनों के कल्याण के लिए कभी भी पैसे की कमी नहीं आने दूंगा। आप सभी गरीब भाई-बहनों की जिंदगी बदलना ही मेरे जीवन का संकल्प है।


पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा शक्तिशाली भारत का हो रहा निर्माण

सीएम‍ शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज एक वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। भारत पूरी दुनिया में शान के साथ खड़ा हुआ है और आंखें झुकाकर नहीं, आंखों में आंख डालकर बात करता है।किसानों के खाते में भेजे गए रुपये


उन्होंने कहा कि किसान कल्याण हमारी प्राथमिकता है। पिछले 2 साल में विभिन्न योजनाओं के तहत प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में 2.25 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। हम खेत की एक-एक इंच भूमि को सिंचित करने के लिए पानी की व्यवस्था करेंगे। आज रविदास जयंती के दिन विकास यात्रा प्रारंभ हो रही है। इस विकास यात्रा के दौरान विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा और स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे। किसी हितग्राही का नाम छूट गया हो, तो उनके नाम जोड़े जाएंगे।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment