Sunday , November , 27 , 2022

एमपी में बिजली उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर मिलेगा बिजली बिल

एमपी में बिजली उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर मिलेगा बिजली बिल

भोपाल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब बिजली उपभोक्ताओं को कंपनी द्वारा रीडिंग लेने के पश्चात बिल जनरेट होने के तुरंत बाद ही मोबाइल पर एसएमएस के साथ व्हाट्सएप पर भी बिजली बिल प्राप्त होंगे। कंपनी द्वारा व्हाट्सएप पर बिजली बिल भेजने की सुविधा चालू माह से उपलब्ध करा दी गई है और अभी तक लगभग छह लाख से अधिक उपभोक्ताओं को व्हाट्सएप पर बिजली बिल उपलब्ध कराए गए हैं।


आधिकारिक जानकारी के अनुसार, यह व्यवस्था कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग के 16 जिलों के सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए लागू की गई है। बिजली उपभोक्ताओं के लिए कंपनी द्वारा अनेक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। उनके बिजली बिल ईमेल, एसएसएस, नचंल एप, कंपनी पोर्टल के अलावा अब व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध हैं।


मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र में आईटी के अनुप्रयोग लागू करने के साथ कई नवाचारों में उत्कृष्ट कार्य किया जा रहा है, जिससे कंपनी की कार्यक्षमता बढ़ने के साथ उपभोक्ताओं के संतोष में भी वृद्धि हुई है।


कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा द्वारा बिजली उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए कृत-संकल्पित है और उपभोक्ताओं की सुविधाओं के विस्तार के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment