Friday , March , 29 , 2024

खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों से मिली विदेशी करेंसी, पत्र में लिखा- प्लीज एग्जाम में पास करा देना

खजराना गणेश मंदिर की दान पेटियों से मिली विदेशी करेंसी, पत्र में लिखा- प्लीज एग्जाम में पास करा देना

इंदौर। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर स्थित विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर की दानपेटीयों को खोला गया। दान पेटियों से अलग-अलग देशों की करेंसी के साथ ही भक्तों की मुराद के लिखे कुछ पत्र भी प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही दान पेटियों से 2 हजार के नोट भी मिले हैं। खजराना गणेश मंदिर में दान पेटियां खुलने पर अलग-अलग देशों की करेंसी प्राप्त होती है, जहां अबकी बार भी करेंसी बड़ी संख्या में प्राप्त हुई है। अबकी बार यह करेंसी कुछ ज्यादा मात्रा में प्राप्त हुई है, जिसके पीछे का मुख्य कारण शहर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और प्रवासी भारतीय सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों का होना था। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय शामिल हुए थे, जहां वे खजराना गणेश के दर्शन करने पहुंचे थे।


अबकी बार दान पेटियों से प्राप्त हुई ये वस्तुएं

खजराना गणेश मंदिर की दानपेटियां सोमवार से खोली गई है। पहले दिन 8 दानपेटियां खोली गईं। इनसे से 31 लाख रुपए का चढ़ावा प्राप्त हुआ है। मंदिर की दानपेटियां से अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, इंग्लैंड, सिंगापुर आदि देशों की करेंसी निकली है। दानपेटियों से भगवान गणेश के नाम लिखे मन्नत के कई पत्र निकले, जिसमें श्रद्धालुओं ने मुराद पूरी होने के लिए मन्नत की है। एक छात्रा ने पीएससी में सफलता के लिए 111 किलो के लड्‌डू चढ़ाने की मन्नत मांगी है. इसी के साथ दान पेटियों से 2 हजार के नोट भी मिले हैं। दान पेटियों से कुछ ऐसे पत्र भी प्राप्त हुए हैं, जिनमें लोगों ने अपनी बीमारियों से निजात पाने के लिए भगवान गणेश से प्रार्थना की है।


2022 में मंदिर की दान पेटियां खुली थी

इंदौर में खजराना गणेश मंदिर की दान पेटी से बड़ी संख्या में विदेशी मुद्रा निकली।प्रवासी भारतीय सम्मेलन व ग्लोबल समिट के दौरान NRI और विदेशी भक्त खजराना गणेश मंदिर पहुंचे थे। एक भक्त ने 50 हजार की गड्डी दान पेटी में अर्पित की है। मंदिर की दान पेटी से सोने का सिक्का और चांदी के आभूषण भी निकले। पहले दिन 8 दान पेटी खुली, खजराना गणेश मंदिर में कुल 36 दान पेटियां हैं। पिछली बार दिसंबर 2022 में मंदिर की दान पेटियां खुली थी। खजराना गणेश मंदिर में भक्तों की बड़ी संख्या त्योहारों और बुधवार को पहुंचती है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment