Monday , February , 06 , 2023

LIVE MP News Today : पढ़िए मध्यप्रदेश की आज की प्रमुख बड़ी खबरें

LIVE MP News Today : पढ़िए मध्यप्रदेश की आज की प्रमुख बड़ी खबरें

मणिपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मणिपुर के दौरे पर रहेंगे। दोपहर 1:30 बजे इंदौर एयरपोर्ट से मणिपुर के लिए होंगे रवाना, शाम 4 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेंगे मणिपुर, मणिपुर संगाई महोत्सव में शामिल होंगे सीएम शिवराज। मणिपुर से ही शाम 7:30 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना रात 9:45 बजे दिल्ली पहुंचेंगे सीएम, दिल्ली में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे, दिल्ली में ही रात्रि विश्राम करेंगे मुख्यमंत्री।


सीएम शिवराज आज खरगोन जिले के डुडगांव जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आज खरगोन जिले के डुडगांव जाएंगे। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह खरगोन से इंदौर के लिए रवाना होंगे, जहां विधायक सचिन बिरला की बेटी की शादी में शामिल होंगे।


शिवपुरी में PFI के सक्रिय सदस्य और संथापक सदस्य पर FIR

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में पीएफआई के सक्रिय सदस्य और संथापक सदस्य पर एफआईआर दर्ज की गई। कार्रवाई के बाद उन्होंने कहा, हमारा इससे कोई संबंध नहीं हैं।


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज पांचवा दिन 

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा का आज पांचवा दिन है, आज इंदौर में एंट्री करेगी राहुल की यात्रा, राजबाड़ा में राहुल गांधी नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे, प्रियंका गांधी भी रहेंगी मौजूद। मप्र समेत बड़ी संख्या में पहुंचे छत्तीसगढ़ के नेता आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी होंगे यात्रा में होंगे शामिल।


भोपाल में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच शुरू

भोपाल में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों की वजह से लगातार हादसे हो रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। अब भोपाल पुलिस भी ऐसे लोगों से निपटने के लिए मुस्तैद है। भोपाल के कई इलाकों में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों के खिलाफ जांच अभियान चलाया गया है। अभी तक 1100 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है।


रीवा विधायक के खिलाफ कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश

कोर्ट ने रीवा जिले के एक विधानसभा क्षेत्र से विधायक केपी त्रिपाठी पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सउन्होंने सिरमौर जनपद पंचायत सीईओ के साथ मारपीट की थी। घटना इसी साल अगस्त की है। कोर्ट के आदेश पर विधायक ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी है लेकिन कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।


एमपी में तेज हो गई है सर्दी

एमपी में लोगों को ठंड से राहत की उम्मीद कम दिख रही है। भोपाल में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस है। वहीं, पचमढ़ी में हाड़ जमा देने वाली ठंड है। नवंबर महीने में ही वहां तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अभी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है।


रातापानी में जंगल सफारी का लुफ्त ले सकेंगे पर्यटक 

भोपाल में 6 दिसंबर से रातापानी में जंगल सफारी का लुफ्त ले सकेंगे पर्यटक, जंगल सफारी शुरू करने वाला प्रदेश का पहला अभ्यारण है रातापानी, जंगल सफारी के दौरान वन्य प्राणियों को करीब से देख सकेंगे पर्यटक।  4 घंटे की ऑनलाइन बुकिंग होगी।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

sanju@newsworld.com

Comments

Add Comment