Tuesday , September , 27 , 2022

PFI पर बैन लगा सकती है मध्य प्रदेश सरकार, इन्दौर और उज्जैन में NIA और ED ने 4 को किया गिरफ्तार

PFI पर बैन लगा सकती है मध्य प्रदेश सरकार, इन्दौर और उज्जैन में NIA और ED ने 4 को किया गिरफ्तार

भोपाल, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। देश भर में 13 राज्यों में टेरर फंडिंग मामले को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जॉइंट ऑपरेशन में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। अभी तक देश भर के तमाम हिस्सों से 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। केंद्रीय गृह मंत्रालय स्वयं इस रेड की मॉनिटरिंग कर रहा है।


मध्यप्रदेश के दो शहर इंदौर और उज्जैन से पीएफआई के 4 बड़े लीडरों को गिरफ्तार किया है। देर शाम तक कुछ बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएफआई पर मध्यप्रदेश सरकार बैन भी लगा सकती है। इंटेलिजेंस ने मध्यप्रदेश में पीएफआई के 650 से अधिक लोगों को चिन्हित किया है। दोपहर 2 बजे के बाद NIA रेड को लेकर मीडिया में बयान दे सकती है।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देश भर में जारी इस रेड को NIA के करीब 200 अधिकारी अंजाम दे रहे हैं। NIA, ED और राज्य पुलिस की तरफ से जारी इस रेड के विरोध में PFI के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पीएफआई ने एक बयान में कहा, "पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी हो रही है। राज्य समिति के कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है। हम फासीवादी शासन के विरोध की आवाज को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल करने के कदम का कड़ा विरोध करते हैं।"

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment