Tuesday , April , 16 , 2024

खेलो इंडिया यूथ गेम्स एथलेटिक्स में मध्य प्रदेश ने 6 स्वर्ण, 3 रजत व 5 कांस्य सहित 14 पदक जीते

खेलो इंडिया यूथ गेम्स एथलेटिक्स में मध्य प्रदेश ने 6 स्वर्ण, 3 रजत व 5 कांस्य सहित 14 पदक जीते

भोपाल। 5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 3 फरवरी से 5 फरवरी तक चलने वाली एथलेटिक्स स्पर्धा का रविवार को समापन हो गया। मघ्य प्रदेश के एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण और तीन कांस्य सहित पांच पदक जीते। शिवकन्या और अजीत कुमार ने अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। भोपाल के अभय सिंह, अभिषेक कुमार मोर्य व एकता प्रदीप डे को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। मप्र ने छह स्वर्ण, तीन रजत व पांच कांस्य सहित कुल 14 पदक जीते। एथलीटों के शानदार प्रदर्शन से मप्र का 21 स्वर्ण, 13 रजत व 19 कांस्य सहित कुल 52 पदकों के साथ पदक तालिका में तीसरा स्थान बरकरार है।


भोपाल के तात्या टोपे नगर स्टेडियम पर आयोजित एथलेटिक्स चैपियनशिप में 12 फाइनल मुकाबले हुए। बालिका वर्ग की 200 मीटर दौड़ में मप्र की शिवकन्या मुकाती ने स्वर्ण पदक जीता, हरियाणा की तमन्ना ने रजत व केरल की मेघना एस. ने कांस्य पदक जीता। बालकों की 200 मीटर दौड़ में मप्र के अभय सिंह ने भी कांस्य पदक जीता। इस ईवेंट में तमिलनाडु के वरुण ओरी मनोहर ने स्वर्ण व उत्तरप्रदेश के मंगल कुमार यादव ने रजत पदक जीता।


बालक वर्ग की 800 मीटर दौड़ में मप्र के आदर्श कुमार मोर्य ने प्रदेश को कांस्य पदक दिलाया। इस ईवेंट में राजस्थान के शकील और हरियाणा के सोमनाथ चौहान ने रजत पदक जीता। बालक 2000 मीटर स्टीपल चेस में मध्य प्रदेश के अजित कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इस ईवेंट में हरियाणा के सुमित राठी ने रजत व उत्तराखंड के सोहेल बेग ने कांस्य पदक जीता। बालिका वर्ग की 2000 मीटर स्टीपल चेस में मध्य प्रदेश की एकता प्रदीप डे ने कांस्य पदक जीता। इस इवेंट में दिल्ली की सोनम ने भारी अंतर से स्वर्ण व तेलंगाना की चेरापल्ली कीर्तना ने कांस्य पदक जीता।


उधर बुशरा खान के कोच एसके प्रसाद और देव मीणा के प्रशिक्षक घनश्याम यादव को अपने ट्रेनीज पर गर्व है। इनको पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में उनके प्रशिक्षु अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए पदक अवश्य हासिल करेंगे।

Sunayan Chaturvedi

Sunayan Chaturvedi

chaturvedi@newsworld.com

Comments

Add Comment