Thursday , April , 18 , 2024

मंदसौर की बेटियों पर विवादित बयान देने के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

मंदसौर की बेटियों पर विवादित बयान देने के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने मांगी माफी, जानिए पूरा मामला

भोपाल, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। अशोक नगर में आयोजित कथा के समापन के अंतिम दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने मंदसौर के बयान पर व्यासपीठ से माफी मांगी और कहा कि मैं बेटियों से माफी मांगता हूं, मेरा इरादा बेटियों को ठेस पहुंचाने का नहीं था और न ही सभी बेटियों के लिए मैंने ऐसा बयान दिए।  


आपको बता दें कि देश भर में अपनी कथा वाचन के लिए मशहूर हुए पंडित मिश्रा अशोक नगर में शिव महापुराण कथा का आयोजन कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा था कि वह मंदसौर में शिव महापुराण कथा का आयोजन करने जा रहे हैं।  इस दौरान उन्होंने कहा कि मंदसौर में इस कथा को करने का एक ही मकसद है कि बेटियों को देह व्यापार से छुड़ाना और उन्हें धंधे से मुक्ति दिलाना है।


प्रदीप मिश्रा का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हुआ

अपनी कथा के लिए विश्व प्रसिद्ध पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा अशोकनगर में कथा के दौरान मंदसौर की बेटियों के बारे में दिए गए विवादित बयान पर फेसबुक पर प्रीति बिड़ला नाम की यूजर्स ने लिखा कि लड़कियों के देह व्यवसाय में शामिल होने के बारे में जो कहा गया है वह पूरी तरह से महिला शक्ति का अपमान है। पंडित प्रदीप मिश्रा को मंदसौर की सभी बेटियों से नारी शक्ति का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।


कथा के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति हो गई

अशोक नगर में आयोजित शिव महापुराण कथा के छठे दिन प्रदीप मिश्रा की कथा को लेकर पूरा शहर उमड़ पड़ा। कथा स्थल पर भीड़ के कारण लोगों ने हाथापाई शुरू कर दी और भीड़ के साथ भगदड़ जैसी स्थिति देखी गई,  जिसके बाद एएसपी प्रदीप पटेल पुलिस के साथ बैरिकेड्स तोड़कर वहां पहुंचे। भीड़ के बेकाबू होने से किसी भी तरह की भगदड़ की स्थिति पैदा न हो इसके लिए पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया।


संविधान बदलने के लिए दिया गया था बयान

इससे पहले नर्मदापुरम में शिव पुराण कथा के दौरान पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा था कि अब देश का संविधान बदल देना चाहिए और भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए।  उनके इस बयान के बाद ओबीसी महासभा और बहुजन समाज के लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया।  पूरे देश में उनके खिलाफ प्रदर्शन हुए।  कई जगह उनके खिलाफ डीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया।  बहुजन समाज ने अपने ज्ञापन में कहा था कि प्रदीप मिश्रा के बयान से संविधान को मानने वाले लोगों को ठेस पहुंची है। उन्होंने प्रदीप मिश्रा पर यह कहने का आरोप लगाया कि उन्होंने स्पष्ट रूप से संविधान बदलने की बात कही थी न कि संशोधन की।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment