Monday , February , 06 , 2023

राष्ट्रपति मुर्मू व लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को किया नमन

राष्ट्रपति मुर्मू व लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को किया नमन

नई दिल्ली। 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए आतंकी हमले की आज 14वीं बरसी है। 26/11 आतंकी हमले की बरसी पर शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों और शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुंबई आतंकी हमले के पीड़ितों को याद करते हुए ट्वीट कर कहा, 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद करता है, जिन्हें हमने खोया। हम उनके प्रियजनों और परिवारों के दर्द को साझा करते हैं।


आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति ने कहा, राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देता है, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और सर्वोच्च बलिदान दिया।


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 26/11 आतंकी हमले के शहीदों को नमन करते हुए हुए ट्वीट कर कहा, मुम्बई आतंकी हमले में प्राण गंवाने वाले नागरिकों तथा आमजन की रक्षा करते सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को शत-शत नमन। भारत सदैव वैश्विक शांति और सामाजिक सद्भाव का अग्रदूत रहा है लेकिन हम आतंकवाद को उसके सभी रूपों में समाप्त करने के लिए भी दृढ़संकल्पित हैं।

Comments

Add Comment