Sunday , November , 27 , 2022

टी20 वर्ल्ड कप : भारत की 10 विकेट से शर्मनाक हार, इंग्लैंड फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा

टी20 वर्ल्ड कप : भारत की 10 विकेट से शर्मनाक हार, इंग्लैंड फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा

एडिलेड। कप्तान जोस बटलर (80 नाबाद) और एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) की विस्फोटक बल्लेबाजी की वजह से यहां एडिलेड ओवल में गुरुवार को खेले गए टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से शर्मनाक मात देकर फाइनल में जगह बनाई। भारत के 168 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में ही 170 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।


लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने धुआंधार शुरूआत की, जिससे उन्होंने बिना विकेट गंवाए पावरप्ले में 63 रन बनाए। इसके बाद, हेल्स ने आतिशी बल्लेबाजी कर सिर्फ 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, दोनों ने मिलकर भारत के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी।


बटलर और हेल्स ने 10 ओवर में भी टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। उन्हें अब जीतने के लिए 54 गेंदों में 61 रनों ही जरूरत थी। इस बीच, कप्तान बटलर ने 36 गेंदों में छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय गेंदबाज इन दोनों बल्लेबाजों के आगे असहाय दिख रहे थे, क्योंकि कोई भी गेंदबाज इस जोड़ी को तोड़ने में नाकाम दिख रहा था।


दोनों बल्लेबाजों ने चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 13 ओवर में बिना विकेट खोए 140 रन पर पहुंच गया। इसके बाद, 16वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बटलर ने छक्का मारकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया। कप्तान बटलर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 49 गेंदों में 80 रन और हेल्स चार चौके और सात छक्कों की मदद से 47 गेदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे। अब इंग्लिश टीम फाइनल में रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी।


इंग्लैंड से सेमीफाइनल मुकाबला बुरी तरह हार कर भारत टी20 विश्व कप से बाहर हो गया है। भारतीय टीम के लिए इस मैच में हार्दिक पंड्या और विराट कोहली की पारी के अलावा कुछ भी बढ़िया नहीं गया। बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहें, वहीं गेंदबाजों को रन लुटाने के लिए तड़पता हुआ देखा गया।

News World Desk

News World Desk

desknewsworld@gmail.com

Comments

Add Comment