Sunday , November , 27 , 2022

मध्यप्रदेश के इस शहर में आज मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है आपके शहर का नया रेट

मध्यप्रदेश के इस शहर में आज मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल और डीजल, जानें क्या है आपके शहर का नया रेट

भोपाल। हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होने वाले बदलाव आम आदमी को प्रभावित करते हैं। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 108 रुपए लीटर तक पहुंच गए हैं। इसी बीच तेल कंपनियों ने सोमवार के नए रेट जारी कर दिए हैं। ताजा रेट लिस्ट के अनुसार, सोमवार को मध्यप्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिस कारण से आम आदमी को राहत मिली है। अपने शहर की पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानने के लिए आप मैसेज भेजकर हर दिन के रेट का अपडेट ले सकते हैं। आइए जानते हैं मध्यप्रदेश के प्रमुख जिलों में डीजल और पेट्रोल के क्या रेट हैं?


सोमवार को किस शहर में कितना रेट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.67 रुपये प्रति लीटर है। डीजल के दाम 93.93 रुपये प्रति लीटर हैं। प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में पेट्रोल के रेट 108.95 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 94.21 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, ग्वालियर में पेट्रोल के रेट 108.54 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल 93.80 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जबलपुर में पेट्रोल 108.74 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 94.01 रुपये प्रति लीटर है।


कहां है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल

मध्यप्रदेश में सोमवार को पेट्रोल और डीजल के सबसे ज्यादा रेट बालाघाट जिले में हैं। बालाघाट में पेट्रोल की कीमत 110. 98 रुपए है। वहीं, सबसे सस्ता पेट्रोल रतलाम के लोगों को मिल रहा है। यहां पेट्रोल की कीमत 108 .49 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि एमपी हर शहर में पेट्रोल 108 रुपए लीटर से ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, सतना, पन्ना, नीमच, डिंडौरी और अलीराजपुर में आज पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास है।


हर रोज क्यों बदलती हैं कीमतें

पेट्रोल और डीज की कीमतों में देशभर में 24 घंटे में बदलाव होता है। हर दिन सुबह 6 बजे नए रेट जारी किए जाते हैं। ये रेट ऑयल कंपनियों जारी करती हैं। इंटरनेशनल मार्केट में हर दिन तेल की कीमतों में होने वाले परिवर्तन के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल के दाम में लगने वाले अलग-अलग तरह के टैक्स के कारण पेट्रोल की कीमत में बदलाव होता है। बता दें कि एक्साइज ड्यूटी के साथ-साथ कई तरह के टैक्स पेट्रोल और डीजल पर लगाए जाते हैं जिस कारण से पेट्रोल के रेट बदल जाते हैं।

News World Desk

News World Desk

desknewsworld@gmail.com

Comments

Add Comment