Thursday , April , 25 , 2024

एमपी की यह महिला विधायक किसी पार्टी की स्पष्ट बहुमत से सरकार न बनने की भगवान कर रही प्रार्थना

एमपी की यह महिला विधायक किसी पार्टी की स्पष्ट बहुमत से सरकार न बनने की कर रही प्रार्थना

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने में अब 6 महीने से भी कम का समय बचा है। ऐसे में दोनों प्रमुख दल राज्य में पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने के लिए जनता को लुभाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। लेकिन प्रदेश की एक महिला विधायक ऐसी भी है जो भगवान से यह दुआ कर रही है कि राज्य में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिले।


दरअसल महिला विधायक का मानना है कि यदि राज्य में किसी भी पार्टी की सरकार पूर्ण बहुमत से आएगी तो उनकी बिल्कुल भी पूछपरख नहीं होगी। पथरिया से बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार का मानना है कि अगर पार्टी के पास बहुमत होता है तो उन जैसे विधायकों की पूछपरख नहीं होती। किसी को बहुमत नहीं मिलेगा तो उनकी पूछपरख बढ़ेगी. वह अपनी शर्तें पूरी करा सकती हैं। विधायक रामबाई ने बताया कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए ऐसा सोचती हैं।


2018 के विधानसभा चुनाव परिणाम

बता दें साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। उस दौरान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इस चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 109 से संतोष करना पड़ा था और इस तरह से बीजेपी सरकार पर 15 साल बाद ब्रेक लग गया था। इस चुनाव में बसपा को दो सीटें, सपा एक और निर्दलीय चार विधायक चुनकर आए थे। कांग्रेस ने निर्दलीय विधायकों के दम पर एमपी में सरकार बनाई थी।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment