Friday , March , 29 , 2024

शहडोल में मछली पकड़ने गए युवक का बाघ ने किया शिकार

शहडोल में मछली पकड़ने गए युवक का बाघ ने किया शिकार

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ग्रामीण बाघ की वजह से दहशत में हैं, आदमखोर बाघ ने एक और व्यक्ति की जान ले ली। दरअसल जैतपुर वन परीक्षेत्र अंतर्गत केल्हारी गांव में बाघ ने एक अधेड़ का शिकार कर लिया है, जिसकी बॉडी क्षत-विक्षत अवस्था में मिली है, जिसके बाद अब ग्रामीण दहशत में हैं, क्योंकि बाघ उसके बाद से ही रिहायशी क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है।


दरअसल मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे गांव में बाघ ने एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया है। मृतक की पहचान 40 वर्षीय बुद्धू अगरिया के रूम में हुई है, मृतक केल्होरी गांव के रहने वाला था। बताया गया है कि मृतक मछली पकड़ने के लिए केल्होरी गांव से गुडरु नदी कछौड़ गांव गया था, जहां बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। शिकार करने के बाद से ही बाघ रिहायशी क्षेत्र में ही विचरण कर रहा है जिससे लोग काफी दहशत में है, मृतक का क्षत विक्षत अवस्था में शव मिलने से लोग डरे हुए भी हैं।


जानकारी के मुताबिक जिले के अंतिम छोर पर स्थित जैतपुर वन परीक्षेत्र से लगे जंगलों और वहां के रिहायशी क्षेत्र में पिछले कुछ दिन से बाघ का मूवमेंट बना हुआ है। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था, यह क्षेत्र मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित है। इस घटना के बाद से ही वन विभाग की टीम काफी अलर्ट है।


गौरतलब है कि केल्होरी गांव में बाघ का मूवमेंट पिछले कई दिनों से बना हुआ है, कुछ दिन पहले ही जैतपुर से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित छत्तीसगढ़ के गांव जैयती खानपारा में बाघ का मूवमेंट बना हुआ था, वन विभाग और पुलिस अमला लगातार लोगों को आगाह भी कर रहा है, कि कोई भी व्यक्ति बाघ के मूवमेंट वाले क्षेत्र की ओर ना जाए क्योंकि वहां खतरा है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment