Friday , April , 19 , 2024

एमपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिन और रात के तापमान में दिखेगा असर

एमपी में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिन और रात के तापमान में दिखेगा असर

भोपाल। मध्यप्रदेश में बारिश का दौर थम गया है। लेकिन राज्य में अभी भी कड़ाके की ठंड हो रही है। सुबह-शाम राज्य में अभी भी जोरदार सर्दी हो रही है। दिन में धूप निकलने के कारण लोगों को ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले समय में लोगों को ठंड से राहत मिलेगी। उत्तर भारत में एक नया सिस्टम एक्टिव हुआ है जिस कारण से राज्य में ठंड का असर कम होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मौसस साफ रहेगा। सुबह-शाम होने वाले कड़ाके की ठंड के बीच दोपहर में धूप से लोगों को राहत मिलेगी।


मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को प्रदेश में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। मौसम साफ बना रहेगा। कड़ाके की धूप होगी। इसके साथ ही उत्तर भारत में बने पश्चिमी विक्षोम के कारण दिन के तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियम की वृद्धि होगी। हालांकि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में अभी भी ठंड का असर दिखाई देगा। जबकि शहरी इलाकों में लोगों को ठंड से राहत रहेगी।


कैसा रहा शनिवार का तापमान

मध्यप्रदेश के उमारिया जिले में शनिवार को सबसे कम 5.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया। वहीं, बालाघाट में दिनभर शीतलहर का असर रहा। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश के 17 से ज्यादा शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियम से कम रहा। जबकि राजधानी भोपाल का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियम दर्ज किया गया है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में भी ठंड से लोगों को राहत मिली है।


रात में बढ़ेगी अभी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार, मौसम में नया सिस्टम बनने के कारण हवाओं का रुख उत्तरी होगा। इसके साथ-साथ हवाओं का असर अब उत्तर-पूर्वी होने लगेगा। जिस कारण से रात के तापमान में वृद्धि होगी। रविवार से मौसम में बना सिस्टम उत्तर भारत को प्रभावित करेगा। जिस कारण से दिन और रात के तापमान में अंतर देखने को मिलेगा। दिन और रात के तापमान में करीब 4 डिग्री की वृद्धि होगी। जिस कारण से रात का तापमान बढ़ेगा।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment