Monday , February , 06 , 2023

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से, पीएम मोदी समेत पार्टी के कई दिग्गज होंगे शामिल

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से, पीएम मोदी समेत पार्टी के कई दिग्गज होंगे शामिल

नई दिल्ली। आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार के लिए बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से राजधानी दिल्ली में शुरू हो रही है। बैठक से पहले प्रधानमंत्री पीएम मोदी एक बड़ा रोड शो करेंगे। इसके साथ ही बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल बढ़ाने का फैसला भी हो सकता है। बैठक से पहले अध्यक्ष नड्डा सुबह 10 बजे से देशभर में पार्टी के प्रभारियों और सहप्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक की शुरूआत नड्डा के अध्यक्षीय भाषण होगी, वहीं समापन पीएम मोदी के सम्बोधन से होगा।


पीएम मोदी करेंगे मेगा रोड शो

बैठक से पहले पीएम नरेंद्र मोदी पटेल चौक से लेकर एनडीएमसी कन्वेंसन सेंटर के बीच लगभग एक किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो करेंगे। इस दौरान अलग-अलग राज्यों के कलाकार उनका स्वागत करेंगे। सड़क के दोनों तरफ देशभर से जुटे कार्यकर्ता उनका स्वागत में मौजूद होंगे। पीएम के इस रोडशो को आगामी चुनावों से पहले पार्टी का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। पीएम मोदी के अलावा बैठक में 35 केंद्रीय मंत्री, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, 37 राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। 


आगामी विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति  

बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। बता दें कि इस साल त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें से ज्यादातर राज्यों में भाजपा या फिर उसकी गठबंधन की सरकार है। बैठक में इन राज्यों में सत्ता बचाने को लेकर और राजस्थान व छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी पर चर्चा होगी। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। 


पास हो सकता है नड्डा के कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव

बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाने का प्रस्ताव भी पेश किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक उनका कार्यकाल 1 साल तक बढ़ाया जा सकता है। जिसे अगले साल 2024 के लोकसभा चुनावों तक बढ़ाया जा सकता है।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

sanju@newsworld.com

Comments

Add Comment