Sunday , November , 27 , 2022

गुजरात में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सीएम शिवराज ने शुरू की जनसभा, कहा - 'बीजेपी को वोट विकास और जनता के कल्याण तथा देश के सुरक्षा की है गारंटी'

गुजरात में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सीएम शिवराज शुरू की जनसभा, कहा - 'बीजेपी को वोट विकास और जनता के कल्याण तथा देश के सुरक्षा की है गारंटी'

कच्छ, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज गुजरात दौरे पर है। मुख्यमंत्री यहां चल रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार बतौर स्टार प्रचारक पहुंचे है और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित कर रहें है। सीएम 10 घंटे में चार सभाओं को संबोधित करेंगे और देर रात भोपाल वापस लौटेंगे। मुख्यमंत्री हवाई सफर के जरिए गुजरात गए हैं। वे यहां मांडवी, अबडासा, मोरवी और भावनगर विधानसभाओं में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगे। इसके बाद रात 11 बजे वापस भोपाल पहुंचेंगे।


मुख्यमंत्री ने कच्छ जिले की मांडवी विधानसभा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज कच्छ की पगड़ी पहनाकर आपने सम्मान किया है। भारत में पगड़ी से बढ़कर कोई दूसरा सम्मान नहीं होता है। आपको वचन देता हूं कि भोजपुरा का मान,आपका सम्मान और गुजरात की शान बढ़ाने में मुझसे जो योगदान हो सकता है, सदैव करता रहूंगा। उन्होंने कहा, कच्छ का अनार व अमरूद यहां की शान हैं और कच्छ वाले जहां जाते हैं, नया इतिहास रच देते हैं। मैं आपका हृदय से सम्मान करता हूं।


मुख्यमंत्री ने कहा, पेड़ लगाने से बड़ा कोई दूसरा पुण्य नहीं है। मैं मध्यप्रदेश में प्रतिदिन पेड़ लगाता हूँ। सभी जन्मदिन, वर्षगांठ व माता-पिता की स्मृति में पेड़ अवश्य लगाएं। प्रधानमंत्री ने पक्की नहरें बनाई और नर्मदा जी का जल कच्छ और भुज ले गये। मैं आपको एक वचन और देता हूं कि नर्मदा जी में जल की कमी नहीं होने दूंगा। मध्यप्रदेशवासी पौधरोपण कर नर्मदा जी के जल को समृद्ध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, स्वतंत्रता के लिए क्रांतिकारियों ने सर्वस्व न्योछावर कर दिया। मा.श्याम कृष्ण वर्मा जी,जो इसी धरती के लाल थे। कहते हुए गर्व है कि प्रधानमंत्री उनके अस्थि कलश को इस पवित्र धरती पर लाये।


उन्होंने कहा, मैं जब गुजरात को देखता हूं, तो तीन महापुरुष मुझे याद आते हैं। महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता दिलाई, तो सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में जोड़ा व अब प्रधानमंत्री देश का गौरव बढ़ा रहे हैं। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी ने एक संपन्न, वैभवशाली शक्तिशाली, गौरवशाली भारत का निर्माण किया है। आज दुनिया भारत के बिना नहीं चल सकती।


अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा, जो केजरीवाल जी कहते थे कि अयोध्या में राम जी का मंदिर बनाने की क्या जरूरत है! अस्पताल बना दीजिए। अब वही केजरीवाल कह रहे हैं कि नोट पर गणेश और लक्ष्मी जी की फोटो छाप दीजिए। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी कल्प वृक्ष हैं, जो जरूरत है, वही मिलेगा और केजरीवाल बबूल का पेड़ हैं, केवल कांटे ही चुभेंगे। राहुल गांधी खर पतवार हैं, ये फसल ही खराब कर देंगे।


उन्होंने कहा, नर्मदा मैया के जल ने पूरे कच्छ की तस्वीर बदल दी। प्रधानमंत्री जी की संकल्प शक्ति से यह संभव हो पाया। आज कच्छ के हमारे परिश्रमी किसान अलग-अलग फलों का उत्पादन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री जी ने कश्मीर से धारा 370 हटाई, अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करवाया और मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्त किया। कांग्रेस स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करती है। कांग्रेस की सरकार में हमे यही पढ़ाया गया कि देश को स्वतंत्रता सिर्फ एक परिवार ने ही दिलाई। 


मुख्यमंत्री ने कहा, मांडवी के भाइयों-बहनों, 'कांग्रेस' और 'आप' के पास झूठे वादों के अलावा कुछ नहीं है। कुछ नहीं चलेगा, तो जातिवाद चलायेंगे। भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रवाद और विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा, बीजेपी को वोट विकास और जनता के कल्याण तथा देश के सुरक्षा की गारंटी है। इसलिए आपसे आग्रह है कि अपना आशीर्वाद देकर भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों विजयी बनाइये। मुख्यमंत्री ने कहा, जिन्होंने दो-दो जीवन की, कालापानी की सजा काटी, देश के लिए सब कुछ लुटा दिया। ऐसे स्वातंत्र्यवीर सावरकर जी का अपमान करने पर देश की जनता राहुल गांधी व कांग्रेसियों को कभी माफ नहीं करेगी।


मुख्यमंत्री ने किया ट्विट

गुजरात रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट कर वहां की जनता को संबोधित किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'गुजरात के मेरे भाइयों-बहनों, आज मैं मांडवी, अबडासा, मोरबी और भावनगर पश्चिम विधानसभाओं में भाजपा के साथी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभाओं के माध्यम से आपसे जुड़ूंगा। आप भी पधारिये। गुजरात की प्रगति एवं जनकल्याण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। 


बता दें कि अब गुजरात में चुनाव प्रचार का अंतिम चरण चल रहा है। इसलिए सीनियर लीडर्स मैदान में उतरे हुए हैं। इसके चलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी यहां सीनियर स्टार प्रचारक के रूप में वहां सभाएं करने पहुंच गए हैं। वहीं मध्यप्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं ने भी मैदान संभाल रखा है। कई नेता-मंत्री लंबे समय से गुजरात में ही डेरा डाले हुए हैं।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment