Thursday , April , 25 , 2024

महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की दी चेतावनी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की दी चेतावनी, जारी किया ऑरेंज अलर्ट
नागपुर, न्यूज वर्ल्ड डेस्क। देश के कई राज्यों में मानसून का दौर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के कई हिस्सों के लिए आने वाले पांच दिन तक भारी से अत्यंत भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही  रेड और ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। एक अधिकारी ने सोमवार यानी 8 जुलाई को इस बात की  जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि, यहां क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने चंद्रपुर, गढ़चिरौली और गोंडिया के विभिन्न हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है। अधिकारी ने आगे कहा कि,  विदर्भ के गोंडिया, वाशिम वर्धा और  यवतमाल जिलों में एक या दो दिनों के अंदर   भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। जिसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।  

उन्होंने आगे बताया कि, आने वाले  पांच दिनों तक भंडारा, नागपुर, बुल्ढाणा, अकोला, अमरावती,  वर्धा, वाशिम, यवतमाल, जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें हो सकती है। इसके साथ ही बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं। अपराह्न एक बजे जारी पूर्वानुमान के अनुसार, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, नागपुर और भंडारा में कुछ हिस्सों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

Comments

Add Comment