Tuesday , September , 27 , 2022

NIA और ED ने 10 राज्यों में PFI नेताओं के ठिकानों पर की छापेमारी, 100 से अधिक लोग गिरफ्तार

NIA और ED ने 10 राज्यों में PFI नेताओं के ठिकानों पर की छापेमारी, 100 से अधिक लोग गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को संगठन से जुड़े परिसरों पर छापा मारा। उत्तर प्रदेश, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु में हुई छापेमारी में पीएफआई के 100 से अधिक नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।


अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने गुरुवार सुबह पीएफआई सहित समूहों और कथित तौर पर आतंकवादियों का समर्थन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर देशव्यापी तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि अब तक की अब तक की सबसे बड़ी जांच के तहत कथित तौर पर आतंकी फंडिंग, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल लोगों के परिसरों पर तलाशी ली जा रही है।


100 से अधिक नेता हिरासत में, 9 केरल में

छापेमारी के दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के अध्यक्ष, सचिव और प्रदेश अध्यक्ष समेत पीएफआई की केरल इकाई के नौ नेताओं को हिरासत में लिया गया। केरल में 50 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी जारी है। केरल के मलप्पुरम जिले के मंजेरी में गुरुवार तड़के पीएफआई अध्यक्ष ओएमए सलाम के आवास पर छापेमारी के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।


पीएफआई ने एक बयान में कहा, "पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय नेताओं के घरों पर छापेमारी हो रही है। राज्य समिति के कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है। हम फासीवादी शासन के विरोध की आवाज को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल करने के कदम का कड़ा विरोध करते हैं।"

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

info@newsworld.com

Comments

Add Comment