Friday , April , 19 , 2024

ओडिशा ट्रेन हादसा : प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संदेशों के लिए वैश्विक नेताओं का आभार जताया

ओडिशा ट्रेन हादसा : प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संदेशों के लिए वैश्विक नेताओं का आभार जताया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पर शोक संदेशों के लिए दुनिया के नेताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सदय शब्दों से वह बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने शनिवार देर रात एक ट्वीट में कहा, ओडिशा में ट्रेन हादसे पर दुनिया के नेताओं के शोक संदेशों से बेहद प्रभावित हूं। उनके सदय शब्द शोक संतप्त परिवारों को ताकत देंगे। उनके समर्थन के लिए आभार।


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सहित कई विश्व नेताओं ने इस दु:खद दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है, जिसमें 288 लोगों की जान चली गई थी।


पीएम मोदी ने उन सभी की भी सराहना की जो ओडिशा के बालासोर जिले में दुर्घटना स्थल पर बचाव और राहत कार्यों में शामिल रहे हैं, जहां दुर्घटना हुई थी। उन्होंने ट्वीट किया, मैं रेलवे, एनडीआरएफ, ओडीआरएएफ, स्थानीय अधिकारियों, पुलिस, अग्निशमन सेवा, स्वयंसेवकों और अन्य लोगों की टीमों से संबंधित प्रत्येक व्यक्ति की सराहना करता हूं जो बिना थके जमीन पर काम कर रहे हैं और बचाव कार्यों को मजबूत कर रहे हैं। उनके समर्पण पर गर्व है।


उन्होंने कहा, विपरीत परिस्थितियों में हमारे देश के लोगों द्वारा दिखाया गया साहस और करुणा वास्तव में प्रेरणादायक है। जैसे ही ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना हुई, लोग बचाव कार्यों में मदद करने में जुट गए। कई लोग रक्तदान करने के लिए कतार में खड़े हो गए। तीन ट्रेनों से जुड़ी यह दुर्घटना देश में अब तक की सबसे भीषण दुर्घटनाओं में से एक है जो शुक्रवार रात ओडिशा के बालासोर जिले में हुई थी।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment