Monday , February , 06 , 2023

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी की इमेज खराब करने और बीजेपी के खिलाफ नेगेटिव कैम्पेन चलाने का लगाया आरोप

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी की इमेज खराब करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। भाजपा ने इस साल नौ राज्यों में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए एक विशाल दो दिवसीय रणनीति सत्र शुरू किया है, जिसे 2024 में लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देखा जाएगा। इस सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया था, जिन्होंने इससे पहले दिल्ली में एक मेगा रोड शो किया था। दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा 35 केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री और 37 क्षेत्रीय प्रमुख शामिल हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में लगभग 350 पार्टी कार्यकर्ताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है।


'पेगासस, राफेल, ईडी, सेंट्रल विस्टा, आरक्षण और नोटबंदी पर निराधार आरोप'

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने विपक्ष पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज खराब करने का आरोप लगाया। सीतारमण ने विपक्ष पर भाजपा के खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "विपक्ष ने लगातार भाजपा के खिलाफ नेगेटिव कैंपेन चलाया और पेगासस, राफेल डील, प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग, सेंट्रल विस्टा, आर्थिक आधार पर आरक्षण, नोटबंदी जैसे कई मुद्दों पर पीएम पर हमला किया। विपक्ष ने लगातार पीएम मोदी के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है।" इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा, "ये सभी मामले अदालत में पहुंचे और फैसला केंद्र सरकार के पक्ष में आया। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के नेगेटिव कैंपेन को कुचल दिया और उन्हें कानूनी तरीके लोगों के सामने लाया।"


'त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और कर्नाटक में पार्टी की गतिविधियों पर एक ब्रीफिंग हुई'

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि दिल्ली में आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय और कर्नाटक में पार्टी की गतिविधियों पर एक ब्रीफिंग हुई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री भी अपने संबंधित राज्य के पार्टी अध्यक्षों के साथ बैठक में शामिल हुए। यह पूछे जाने पर कि क्या आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल के विस्तार पर कोई चर्चा हुई, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "उस पर कोई चर्चा नहीं हुई"


'भारत कारों और सेलफोन के निर्माण सहित कई क्षेत्रों में आगे बढ़ा'

उन्होंने कहा कि भारत कारों और सेलफोन के निर्माण सहित कई क्षेत्रों में आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा, "भारत इंग्लैंड को भी पीछे छोड़कर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। यह दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता है। 2013-14 में सेलफोन आयात करने से अब हम सेलफोन निर्यात कर रहे हैं।" भाजपा के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इस साल होने वाले चुनावों के बारे में बात की। प्रसाद ने कहा कि भाजपा आगामी चुनाव जीतने के लिए प्रतिबद्ध है और बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

Sanju Suryawanshi

Sanju Suryawanshi

sanju@newsworld.com

Comments

Add Comment