Saturday , April , 20 , 2024

खेलो इंडिया युथ गेम्स पदक तालिका में महाराष्ट्र शीर्ष पर, हरियाणा दूसर और मेजबान एमपी तीसरे स्थान पर

खेलो इंडिया युथ गेम्स पदक तालिका में महाराष्ट्र शीर्ष पर, हरियाणा दूसर और मेजबान एमपी तीसरे स्थान पर

भोपाल। दिल्ली की सोनम और राजस्थान के सिद्धार्थ चौधरी ने रविवार को भोपाल के स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) 2022 मध्य प्रदेश के सातवें दिन दो और राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड बनाए और दोनों टीटी नगर में ट्रैक और फील्ड प्रतियोगिताओं में आए।


दिल्ली की सोनम ने लड़कियों के 2000 मीटर स्टीपलचेज में 6.45.71 मिनट के समय के साथ रिकॉर्ड तोड़ा और फिर बाद में लड़कों के शॉट पुट फाइनल में, राजस्थान के सिद्धार्थ चौधरी ने लोहे की गेंद को 21.04 मीटर की दूरी तक दौड़ाकर स्वर्ण पदक जीता। यह नया राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड है।


पदक तालिका में, महाराष्ट्र (25 स्वर्ण) ने तालिका के शीर्ष पर फिर से बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन हरियाणा (22 स्वर्ण) और मेजबान मध्य प्रदेश (21 स्वर्ण) दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।


हालांकि, दिन के सितारे सोनम और सिद्धार्थ थे और उन्होंने शानदार प्रयास किए। सोनम ने दूरी की दौड़ में अपने दूसरे स्थान के प्रतिद्वंद्वी तेलंगाना की सी कीर्तन को पीछे छोड़ दिया, अंतिम चरण में शानदार गति के साथ। सिद्धार्थ का 21.04 मीटर का प्रयास भी उत्तर प्रदेश (यूपी) के आशुतोष दुबे से लगभग डेढ़ मीटर आगे थे, जिन्होंने रजत के लिए 19.70 मीटर की छलांग लगाई। मध्य प्रदेश (एमपी) की एकता डे और अनुराग सिंह कलेर ने क्रमश: लड़कियों के स्टीपलचेज और लड़कों के शॉट पुट में कांस्य पदक अपने नाम किया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment