Wednesday , May , 22 , 2024

विप्रो के नए सीईओ को जितना वेतन मिलेगा, उसमें आ जाएंगे दो-दो प्राइवेट जेट!

विप्रो के नए सीईओ को जितना वेतन मिलेगा, उसमें आ जाएंगे दो-दो प्राइवेट जेट!

नई दिल्ली। विप्रो के नए सीईओ श्रीनिवास पल्लिया को 60 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 50 करोड़ रुपये) तक का सालाना पैकेज मिलेगा। इसमें सैलरी और अन्य बेनिफिट शामिल हैं। बेंगलुरु स्थित आईटी कंपनी ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी। विप्रो ने अप्रैल में थिएरी डेलापोर्टे के अचानक इस्तीफे के बाद पल्लिया को अपना नया सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी। पिछले साल विप्रो में डेलापोर्टे का 80 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का वार्षिक वेतन सुर्खियों में रहा था।


विप्रो ने शेयर बाजार को बताया कि पल्लिया का पारिश्रमिक 35 लाख डॉलर से 60 लाख डॉलर सालाना (मूल वेतन और लक्षित वैरिएबल पे आधारित भुगतान के निचले और ऊपरी स्तर के अनुसार) के बीच होगा। यह पैकेज इतना है जिसमें दो प्राइवेट जेट आ जाएं। एक छोटा और हल्‍का प्राइवेट जेट करीब 20 करोड़ रुपये में आता है।


पैकेज में लॉन्ग-टर्म बेन‍िफ‍िट शाम‍िल

कंपनी ने कहा कि वास्तविक भुगतान रेवेन्‍यू और प्रॉफिट के पैरामीटर पर संगठन स्तर की उपलब्धि और समय-समय पर निदेशक मंडल की ओर से निर्धारित अन्य मानदंडों के आधार पर अलग-अलग होगा।


विप्रो ने पल्लिया को अमेरिकी डिपॉजिटरी शेयर (एडीएस), रिस्ट्रिक्‍टेड शेयर यूनिट (एडीएस आरएसयू) और एडीएस परफॉरमेंट शेयर यूनिट (एडीएस पीएसयू) के रूप में दीर्घकालिक प्रोत्साहन भी दिए हैं। यह राशि 40 लाख अमेरिकी डॉलर है। कंपनी के बोर्ड ने पूर्व सीईओ और प्रबंध निदेशक थिएरी डेलापोर्टे को नकद क्षतिपूर्ति देने को भी मंजूरी दी है।


क‍ितने साल का है नए सीईओ कॉन्‍ट्रैक्‍ट?

सीईओ और एमडी के रूप में विप्रो के साथ पल्लिया का अनुबंध 7 अप्रैल, 2024 से 6 अप्रैल, 2029 तक पांच साल की अवधि के लिए है। बीएसई फाइलिंग में यह भी कहा गया है कि किसी भी पक्ष की ओर से दूसरे पक्ष को नोटिस देकर नियुक्ति समाप्त की जा सकती है। नोटिस अवधि के बदले वेतन का भुगतान भी किया जा सकता है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment