Thursday , April , 25 , 2024

ऐसी क्या मजबूरी थी कि अनूप मिश्रा को मंच पर छूने पड़ गए ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैर

अनूप मिश्रा ने छुए ज्योतिराज सिंधिया के पैर

ग्वालियर, न्यूज़ वर्ल्ड डेस्क। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में आने के बाद कुछ समय तक तो पार्टी नेताओं ने उनसे दूरी बनाकर रखी थी, लेकिन समय के हिसाब से जब सिंधिया भाजपा में ही मजबूत हो गए, उनका कद बढ़ गया तो पार्टी के कुछ नेता अब उनके सहारे अपनी राजनीतिक पिच (Political Pitch)  मजबूत करने के प्रयास में हैं। 


दीपावली मिलन समारोह में चीफ गेस्ट थे सिंधिया
दरअसल बात यहां पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा (Former Minister Anup Mishra) की हो रही है। अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए पूर्व मंत्री ने ग्वालियर में 9 नवंबर को आईपीएस कॉलेज में ब्राह्मण समाज का दीपावली मिलन समारोह आयोजित किया, कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बुलाया गया। लेकिन इस दौरान एक दिलचस्प बात यह रही कि, सिंधिया के स्वागत के दौरान मिश्रा ने उन्हें माला पहानी और उसके बाद केंद्रीय मंत्री के पैर छुए। मिश्रा की सिंधिया के पैर छूने वाली फ़ोटो इन दिनों शोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही। फ़ोटो पर लोग जम कर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है।  
 

मिश्रा की तारीफ में सिंधिया ने जमकर पढ़ी थी कसीदे
वहीं कार्यक्रम के दौरान सिंधिया ने भी अनूप मिश्रा की तारीफ में जमकर कसीदें पढ़ी। वैसे इन दिनों ग्वालियर चंबल अंचल की सियासत में ज्योतिरादित्य सिंधिया और अनूप मिश्रा की जुगलबंदी काफी चर्चाओं में बनी हुई है। लंबे समय से भाजपा में उपेक्षित चल रहे मिश्रा को सिंधिया की दोस्ती भी काफी रास आ रही है। बता दें अनूप मिश्रा रिश्ते में पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे हैं। 

राजनीतिक पिच पर उतरने के लिए बना रहे समीकरण 
राजनीति में कब क्या बदल जाएं कुछ नहीं कहा जा सकता, क्योंकि अनूप मिश्रा को एक तरह से भाजपा में किनारे कर दिया गया था। चर्चा है कि मिश्रा 2023 के विधानसभा चुनाव में भितरवार, ग्वालियर पूर्व, ग्वालियर दक्षिण में से किसी एक सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे हैं। यही कारण है कि अब वह राजनीतिक पिच पर दोबारा उतरने के लिए नए समीकरण बनाने में लगे हुए हैं। 
News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment