Saturday , May , 18 , 2024

पूंछ आतंकवादी हमले में शहीद हुए छिंदवाड़ा के एयरफोर्स जवान, आज शाम को गृहग्राम नोनिया करबल में होगा अंतिम संस्कार

पूंछ आतंकवादी हमले में शहीद है छिंदवाड़ा के एयरफोर्स जवान, आज शाम को गृहग्राम नोनिया करबल में होगा अंतिम संस्कार

छिंदवाड़ा। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 4 मई को एयरफोर्स के जवानों पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद हो गए। शहादत की खबर लगते ही पत्नी और मां बेसुध हो गईं। शहीद के शव को उधमपुर के सैनिक कैंप में रखा गया है। यहां से विशेष विमान के जरिए नागपुर फिर छिंदवाड़ा लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, गृहग्राम नोनिया करबल में विक्की के शव का आज शाम को अंतिम संस्कार होगा।


बेटे के जन्मदिन में आने वाले थे 

बता दें कि नोनिया करबल के रहने वाले विक्की 5 साल के बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए 7 मई को छिंदवाड़ा आने वाले थे। 15 दिन पहले ही छोटी बहन की गोद भराई की रस्म थी। इसके लिए 1 महीने की छुट्टी लेकर आए थे। चुनाव ड्यूटी के चलते ही कुछ दिन बाद 18 अप्रैल को ही विक्की छिंदवाड़ा से ड्यूटी पर लौटे थे। 


2011 से एयरफाेर्स में दे रहे सेवाएं 

1 सितंबर 1990 को छिंदवाड़ा के नोनिया करबल में जन्मे विक्की पहाड़ी 2011 में भारतीय वायु सेवा में हवलदार के पद पर भर्ती हुए थे। परिवार में मां दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है। पिता दिमाक चंद का निधन हो चुका है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है- वंदना टांडेकर पति सीताराम टांडेकर, उनसे छोटी विनीता महोबे पति संदीप महोबे, सबसे छोटी बबीता पति अनादी प्रसाद मिनटे हैं। 


गोलीबारी में पांच जवान हुए थे घायल, दो शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एयरफोर्स के वाहनों के काफिले पर शनिवार शाम को आतंकी हमला हो गया था। हमले में 5 जवान घायल हो गए थ। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां एक जवान की मौत हो गई थी। वहीं इलाज के दौरान जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गए। तीन जवानों का इलाज जारी है। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरनकोट के सुनाई गांव में भारतीय वायुसेना के काफिले पर गोलीबारी की थी।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment