Tuesday , May , 21 , 2024

लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने पूर्व सीएम शिवराज को लिखा खत, बोले - 'यह चुनाव साधारण नहीं, आप मुझे मजबूती प्रदान करेंगे’ पढ़िए पूरा पत्र

लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने पूर्व सीएम शिवराज को लिखा खत, बोले - 'यह चुनाव साधारण नहीं, आप मुझे मजबूती प्रदान करेंगे’ पढ़िए पूरा पत्र

भोपाल। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखी है। PM ने लेटर में विदिशा लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार शिवराज के संगठनात्मक क्षमताओं से लेकर प्रदेश के कई बार मुख्यमंत्री रहने और उनके राजनीतिक अनुभव का जिक्र किया है। नरेंद्र मोदी ने शिवराज को चिट्ठी लिखकर बड़ी जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया है। पत्र में मोदी ने कृषि के क्षेत्र में किए गए शिवराज के कामों और नवाचारों की तारीफ करते हुए उन्हें कृषि के क्षेत्र में प्रेरणास्त्रोत बताया है। साथ ही लिखा कि यह चुनाव साधारण नहीं है। पत्र को लेकर शिवराज ने भी पीएम के प्रति आभार जताया है। 


मोदी का पत्र 

मेरे साथी कार्यकर्ता शिवराज सिंह चौहान जी, आपको यह पत्र लिखते हुए आशा करता हूं कि आप कुशल मंगल से होंगे।

छात्र राजनीति से ही आपकी संगठनात्मक क्षमताओं से लेकर चार बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में आपका विशाल राजनीतिक अनुभव रहा है। आपके कार्यकाल में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य की छवि से बाहर निकल कर देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हुआ है। जिस प्रकार आपने राज्य में सकारात्मक विकास किया, महिलाओं, बच्चों और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू किया, आज यही कारण है कि मध्य प्रदेश की जनता आपको अपने परिवार का हिस्सा मानकर आपको अपने 'मामाजी' करकर सम्मान देते हैं। कृषि और उससे सम्बंधित क्षेत्रों में आपके दूरदर्शी नीतियों ने मध्य प्रदेश में किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन किया है। चाहे वह विज्ञान के साथ उत्पादन को आधुनिक बनाने के लिए संस्थानों की स्थापना करना हो, उपज के प्रभावी मार्केटिंग के लिए नए आयामों को स्थापित करना हो, विकास-संबंधी कार्यों में स्वयं सहायता समूहों को शामिल करना हो, पशु हॉस्टल स्थापित करना हो या किसानों के सशक्तिकरण के लिए प्रभावशाली कार्यक्रम शुरु करना हो - जब कृषि की बात आती है, तो आप एक प्रेरणास्त्रोत के रूप में उभरे हैं। विदिशा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से आपका लगातार पांच बार चुने जाना, प्रदेश के लोगों की सेवा करने की आपकी प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि एक बार फिर आप उनकी आवाज़ और पक्ष को संसद के माध्यम से देश के समक्ष रखेंगे।


मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे।


आपके लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं व कार्यकर्ताओं से मैं विनम्र भाव से कहना चाहता हूं कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। यह चुनाव हमारे वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य के निर्माण का एक सुनहरा अवसर है। यह चुनाव पांच-छह दशकों के कांग्रेस के शासन काल में हमारे परिवार और परिवार के बुजुर्गों ने जो कष्ट सहे हैं, उनसे मुक्ति पाने का अहम क्षण है। पिछले एक दशक के दौरान समाज के हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाते हुए देशवासियों की अनेक कठिनाइयों को दूर किया गया है। भाजपा को मिलने वाला हर वोट एक मजबूत सरकार बनाने और वर्ष 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रयासों को गति देने वाला मत है। चुनाव के पहले दो चरणों के उत्साहजनक रुझान बताते हैं कि भारत की जनता इस चुनाव में हमारे इस विजन को समर्थन देने का मन बनाकर आगे बढ़ रही है।


इसके अलावा, मैं आपसे कांग्रेस पार्टी और उसके इंडी अलायंस के विभाजनकारी और भेदभावपूर्ण उद्देश्यों के विरुद्ध मतदाताओं को जागरूक करने का आग्रह करता हूं। उनका इरादा एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों से आरक्षण छीनकर अपने वोटबैंक को देना है, भले ही धर्म के आधार पर आरक्षण असंवैधानिक है। वे लोगों की मेहनत की कमाई को छीनकर अपने वोटबैंक को देने पर तुले हुए हैं। कांग्रेस ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वे 'विरासत कर' जैसे खतरनाक विचारों का समर्थन करेंगे। इन्हें रोकने के लिए देश को एकजुट होना ही होगा।


इन दिनों गर्मियां काफी बढ़ गई हैं और इनसे लोगों को होने वाली असुविधाओं से मैं अवगत हूं। मगर यह चुनाव राष्ट्र के भविष्य के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसलिए मेरी लोगों से अपील है कि वे धूप तेज होने से पहले, सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान कर आएं। यह जरूरी है कि हमारे कार्यकर्ता बड़ी संख्या में लोगों को बाहर निकलकर मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। बूथ जीतने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। संसदीय क्षेत्र में जीतने के लिए जरूरी है कि हम हर एक बूथ पर जीत सुनिश्चित करें। साथ ही अन सबके बीच, मैं पार्टी के साथी कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपनी और अपने आस पास के लोगों की सेहत का भी ख्याल रखें।


मेरी ओर से सभी मतदाताओं को आप गारंटी देना कि मोदी का पल-पल देशवासियों के नाम है। आपको चुनाव में विजयी होने की शुभकामनाएं।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment