Monday , May , 20 , 2024

Betul : मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी भीषण आग, EVM और VVPAT मशीनें भी थीं साथ

Betul : मतदान कर्मियों को ला रही बस में लगी भीषण आग, EVM और VVPAT मशीनें भी थीं साथ

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में 7 मई की रात चौंकाने वाली घटना हुई। जिले के मुलताई विकासखंड में आने वाले ग्राम गौला के पास मंगलवार रात करीब 11.30 बजे छह लोकसभा चुनाव के मतदान केंद्रों से दल को लेकर बैतूल लौट रही बस में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक ने बस को रोक दिया और मतदान दल ने जैसे तैसे बस से कूदकर अपनी जान बचाई। उन्होंने ईवीएम को बचा लिया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। समय रहते सब बस से नीचे उतर आए। उनके देखते-देखते ही बस पल भर में पूरी तरह जल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


बस में आग लगने की सूचना मिलने पर मुलताई और बैतूल से दमकल वाहन मौके पर रवाना किए गए। कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। घटना के बारे में बताया गया है कि बस के गियर बॉक्स में अचानक आग लगी। आग भड़कते ही सभी कर्मचारी जैसे तैसे जान बचाकर बाहर निकले।


जानकारी के मुताबिक, चुनाव ड्यूटी के बाद सभी मतदानकर्मी अपनी-अपनी सामग्री लेकर पोलिंग बूथों से निकले। इस बीच एक बस जब बिसनूर और पौनी गौला गांव के बीच पहुंची तो ड्राइवर के होश उड़ गए। उसने देखा कि बस के अगले हिस्से से आग निकल रही है। वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही आग और भड़क गई। उसने तुरंत बस के ब्रेक लगाए और कूद गया। वह चिल्लाते हुए कूदा कि बस में आग लग रही है सब उतर जाओ। ये सुनकर मतदानकर्मियों ने ईवीएम और बाकी चुनावी सामग्री उठाई और दरवाजे से कूद गए। इस हादसे में कुछ लोगों को मामूली खरोंच आई है।


कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि रात करीब 11.30 बजे बस में आग लग गई थी। बस में मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर , 277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के मतदान कर्मी सहित मतदान सामग्री थी।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment