Tuesday , May , 21 , 2024

चुनावी सभा में सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव बनेगा

चुनावी सभा में सीएम मोहन यादव ने किया बड़ा ऐलान, भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव बनेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को चुनावी सभा से बड़ा ऐलान कर दिया। अक्षय तृतीया पर सीएम भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव पहुंचे थे। कहा, जानापाव भगवान परशुराम की जन्मस्थली के तौर पर देशभर में प्रसिद्ध है। हम इसे तीर्थ क्षेत्र के रूप विकसित करेंगे।


महेश्वर से जानापाव तक ड्रिप एरीगेशन योजना

धार संसदीय क्षेत्र की महेश्वर विधानसभा में आने वाले जानापाव में सीएम मोहन यादव ने कहा कि भगवान राम और श्रीकृष्ण की जहां जहां लीला हुई हैं। उन स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में डेवलप किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने महेश्वर से जानापाव तक ड्रिप एरीगेशन योजना के लिए भी आश्वस्त किया। कहा, विधायक ऊषा ठाकुर ने बड़ा अच्छा प्रस्ताव दिया है। चुनाव बाद अचार संहिता समाप्त होने के बाद इसके लिए जरूरी बजट और तकनीकी स्वीकृत दिलाने का प्रयास करेंगे। 


मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जनसभा के बाद रोड शो भी किया। कहा, दुनिया में जब-जब अधर्म बढ़ता है, भगवान किसी न किसी स्वरूप में अवतार लेते हैं। भगवान परशुराम तो हर युग में दिखते हैं। अपनी साधना और सामर्थ्य के बल पर उन्होंने चार-चार बार अधर्मियों का नाश किया है। 

श्रीकृष्ण को परशुराम ने दिया था सुदर्शन चक्र 

सीएम मोहन यादव ने उज्जैन के संदीपनी आश्रम की कहानी सुनाते हुए कहा, भगवान श्रीकृष्ण को सुदर्शन चक्र भगवान परशुराम ने दिया था। बताया कि संदीपनी जी के साथ एक बच्चा था। जिसे जामनगर (उस समय जम नगर था) के कुछ लोगों ने छुड़ा लिया था। उनका आश्रम भी नष्ट कर दिया था, लेकिन जब शिक्षा गृहण करने के लिए भगवान श्रीकृष्ण उज्जैन के संदीपनी आश्रम आए तो जामनगर से उस बच्चे को मुक्त कराने जा रहे थे, लेकिन अस्त्र शस्त्र नहीं थे, जिसके बाद संदीपनी जी ने उन्हें परशुराम से शस्त्र लेने का सुझाव दिया था।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment