Sunday , May , 19 , 2024

छिंदवाड़ा के शहीद जवान के अंतिम संस्कार में पहुंचे सीएम मोहन यादव, बोले-जिन्होंने यह कायराना हरकत की, उन्हें कीमत चुकाना पड़ेगी

छिंदवाड़ा के शहीद जवान के अंतिम संस्कार में पहुंचे सीएम मोहन यादव, बोले-जिन्होंने यह कायराना हरकत की, उन्हें कीमत चुकाना पड़ेगी

भोपाल। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा का एयरफोर्स जवान जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुआ। सोमवार को जवान विक्की पहाड़े का गृह ग्राम नोनिया करबल में अंतिम संस्कार होगा। सेना के हेलिकॉप्टर से जवान का पार्थिव शरीर नागपुर से इमलीखेड़ा हवाई पट्टी लाया गया। गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद विशेष वाहन से पार्थिव शरीर को परसिया रोड से नोरिया करबल लाया गया। सीएम डॉ. मोहन यादव ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम ने कहा कि हमें अपने बहादुर जवान और सेना पर गर्व है। जिन्होंने यह कायराना हरकत की, उन्हें कीमत चुकाना पड़ेगी। 


दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें

सीएम मोहन यादव ने एक्स पर लिखा है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए हमले में अपने प्राण न्योछावर करने वाले, मां भारती के वीर सपूत, छिंदवाड़ा जिले का गौरव, शहीद विक्की पहाड़े जी की शहादत से हृदय व्यथित है। दु:ख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवार के साथ हैं। आज पूर्वाह्न के सभी कार्यक्रम स्थगित कर, अपने सर्वोच्च कर्तव्य को निभाने वाले शहीद विक्की पहाड़े जी के निवास स्थान पहुंचकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की एवं परिवार के सदस्यों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की। बाबा महाकाल परिवार को संबल प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।


एक करोड़ की सहायता राशि 

छिंदवाड़ा के शहीद जवान विक्की पहाड़े के परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। राज्य शासन स्वीकृति के लिए चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा जाएगा। देश भक्ति की दिल में अलख जगाकर मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले देश के अमर जवान कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।


चार मई को जवानों पर हुआ था आतंकी हमला 

बता दें कि चार मई को शाम को पुंछ में एयरफोर्स के जवानों पर आतंकी हमला हुआ था। 5 जवान घायल हुए थे। सभी को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 4 मई की देर रात विक्की पहाड़े का निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को रविवार रात 7.30 बजे जम्मू एयरपोर्ट से विशेष विमान के जरिए नागपुर एयरपोर्ट लाया गया।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment