Wednesday , May , 15 , 2024

इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लिया, भाजपा जॉइन करेंगे

इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस लिया, भाजपा जॉइन करेंगे

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दो चरण खत्म होने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के गृह नगर इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। यानी, वे चुनावी मैदान से बाहर चले गए हैं, इससे यहां भाजपा की जीत का रास्ता साफ माना जा रहा है।  


कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। जल्द ही कांति बम औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे।


आज सुबह ही अक्षय बम चोइथराम सब्जी मंडी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क करने पहुंचे थे, लेकिन उसके थोड़ी ही देर बाद चर्चा चली कि अक्षय बम अपना नामांकन फॉर्म वापस लेने जा रहे हैं। यह मध्यप्रदेश के राजनीतिक इतिहास की सबसे बड़ी घटना है, जब किसी लोकसभा प्रत्याशी ने अपना नामांकन पत्र वापस लिया है।


सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ दिनों से अक्षय बम मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के संपर्क में थे और इस दल बादल में विजयवर्गी की ही महत्वपूर्ण भूमिका सामने आ रही है, उन्होंने अपने खास विधायक रमेश मेंदोला को भी इसके लिए लगा रखा था। आज सुबह मेंदोला के साथ में आने से संभावना प्रबल हो गई है कि अक्षय कांति बम भाजपा में जाएंगे।


अक्षय कांति बम ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले लिया है, यानी अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद बीजेपी के सांसद शंकर लालवानी के सामने कोई खास चुनौती नहीं है। हालांकि अब कांग्रेस का अगला कदम क्या होगा इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment