Tuesday , May , 21 , 2024

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, छह बार के विधायक राम निवास रावत 10 हजार समर्थकों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, छह बार के विधायक राम निवास रावत 10 हजार समर्थकों के साथ बीजेपी में हुए शामिल

भोपाल। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले भाजपा ने चंबल में कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत आज अपने 10 हजार समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए है। विजयपुर में हुई सभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में रावत ने भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा में जाने से पहले ही रामनिवास के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर उनके भाजपा में जाने से जुड़ी पोस्ट शेयर करना शुरू कर दिए थे। समर्थकों ने बैनर पोस्टर और होर्डिंग भी तैयार कर लिए हैं।


बता दें कि विजयपुर से 6 बार के विधायक रामनिवास रावत मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह उर्फ नीटू सिंह सिकरवार को लोकसभा का टिकट दिए जाने से नाराज थे। वह पहले मुरैना में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दिन भाजपा में शामिल होने वाले थे, लेकिन तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उनको किसी तरह मना लिया था। वह अपनी शर्तों पर भाजपा में शामिल हुए हैं। आज मंगलवार को विजयपुर में सीएम की सभा भी रामनिवास रावत को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई।


विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता हैं। वह श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से छठवीं बार के विधायक हैं। अब तक विजयपुर से 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें भाजपा के पूर्व विधायक बाबू लाल मेवरा और सीताराम आदिवासी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वह कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से 2 बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 


सूत्र बताते हैं कि रामनिवास रावत को लोकसभा चुनाव के बाद मप्र की मोहन कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। रामनिवास रावत केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं, हाल ही में उन्हें सिंधिया ने भी भरपूर सम्मान देने का भरोसा दिया है।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment