Monday , May , 20 , 2024

कांग्रेस के घोषणा पत्र में विरासत टैक्स, हमारे संकल्प-पत्र में गरीबों का कल्याण : वीडी शर्मा

कांग्रेस के घोषणा पत्र में विरासत टैक्स, हमारे संकल्प-पत्र में गरीबों का कल्याण : वीडी शर्मा

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को बुरहानपुर जिले के नेपानगर, बुरहानपुर और खंडवा जिले के खंडवा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा का यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार ऐतिहासिक बहुमत से प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। आज किसान सम्मान निधि और लाड़ली बहना जैसी योजनाओं की पूरी राशि हितग्राहियों के खातों में आती है, एक रुपया भी दलालों या बिचौलियों के पास नहीं जाता। देश में कहीं आतंकवादी घटनाएं नहीं होतीं और सारी दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है। कांग्रेस को देश की जनता की संपत्ति पर डाका नहीं डालने दिया जाएगा। देश को आतंकवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त तथा विकसित भारत बनाने के लिए नरेंद्र मोदी जी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। खण्डवा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री जगदीश देवडा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में अब तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी कह रहे हैं कि चुनाव तो भाजपा ही जीत रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इंदौर से कांग्रेस के प्रत्याशी द्वारा नामांकन वापस लेने को लेकर कहा है कि वैसे भी भाजपा चुनाव जीत रही है। इसका मतलब पूरी तरह से स्पष्ट है कि कांग्रेस भी मान रही है कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा ऐतिहासिक मतों से जीत रही है और नरेन्द्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन रहे हैं। 


हर तरफ एक ही आवाज, मोदी सरकार तीसरी बार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में विरासत टैक्स है, वहीं  हमारे संकल्प-पत्र में गरीबों का कल्याण, देश का विकास, गरीब, युवा, किसान और महिलाओं के सशक्तिकरण का पूरा खाका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति देशभर के लोगों में अटूट विश्वास है। इस बार तो हैदराबाद में भी कमल खिलने जा रहा है। अब चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ तीन दिन का समय बचा है, ऐसे में हर बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प लेकर सभी कार्यकर्ता प्राण-पण से पार्टी कार्य में जुट जाएं। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि इन दिनों जहां भी जाओ, पूर्व-पश्चिम, उत्तर और दक्षिण हर दिशा में एक ही आवाज सुनाई दे रही है। वह आवाज है कि नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनना है। इसकी वजह यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार बिना किसी भेदभाव के हर गरीब का जीवन बदलने का काम कर रही है, हर गरीब के चेहरे पर खुशियां ला रही है। 


प्रधानमंत्री जी ने तीन तलाक हटाकर मुस्लिम बहनों के जीवन में खुशिया लाईं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास उन लोगों को भी मिल रहे हैं, जो भाजपा को वोट नहीं देते। मोदी जी ने उज्जवला योजना में 13 करोड़ माता-बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर धुएं से मुक्ति दिलाई और इनमें वो बहनें भी शामिल हैं, जो भाजपा को वोट नहीं देतीं। मध्यप्रदेश में 3.62 करोड़ आयुष्मान कार्ड बने हैं और पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उन परिवारों को भी मिल रहा है, जो भाजपा को वोट नहीं देते। शर्मा ने कहा कि दुनिया के कई मुस्लिम देशों में भी तीन तलाक की प्रथा नहीं थी, लेकिन हमारे देश में तुष्टीकरण के चलते इसे बनाए रखा गया। मोदी जी ने ट्रिपल तलाक हटाकर मुस्लिम बहनों के जीवन को भी खुशियों से भरने का काम किया। आप सभी कार्यकर्ता इन लोगों से भी संपर्क करें और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट देने की अपील करें।


देश को तोड़ने और बदनाम करने वाली ताकतों से सावधान रहें

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि इस चुनाव में ऐसी ताकतें भी सक्रिय हैं, जो देश को तोड़ना चाहती हैं, बदनाम करना चाहती हैं, तुष्टिकरण की राजनीति करना चाहती हैं। कांग्रेस के सैम पित्रोदा कहते हैं कि व्यक्ति अगर इस रंग का है, तो वो फलां देश से आया है। उनके हिसाब से सब बाहर से आए हैं, भारत का कोई है ही नहीं। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी विरासत टैक्स की बात कर रही है। वो हमारे पुरखों की उस संपत्ति पर डाका डालना चाहती हैं, जिसे वो अपने नाती-पोतों के लिए छोड़कर जाते हैं। कांग्रेस अंग्रेजों की मानसिकता को भारत में ला रही है और कह रही है कि पुरखों की संपत्ति, दादी-नानी के गहनों में से सिर्फ 25 प्रतिशत आपका, बाकी सरकार का। क्या हमारी माता-बहनें अपने गहनों पर डाका डालने देंगी?


एससी, एसटी का आरक्षण कम कर उनके अधिकारों पर डाका डालना चाहती है कांग्रेस

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं के क्षेत्र में जिन लोगों को पक्के आवास नहीं बने हैं, उन्हें बताएं कि आगामी 5 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पीएम आवास के तहत तीन करोड़ आवास और बनाए जाएंगे। प्रधानमंत्री जी ने गरीबों को 5 लाख का निःशुल्क इलाक के लिए आयुष्मान योजना चला रहे थे, अब 70 वर्ष से अधिक उम्र के सभी बुजुर्गों को भी 5 लाख तक के निःशुल्क इलाज की गारंटी दी है। कांग्रेस मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल उन्हें आरक्षण देने की तैयारी में है। कांग्रेस तुष्टिकरण की  राजनीति करते हुए मुस्लिमों को आरक्षण देकर एससी, एसटी का आरक्षण कम करके उनके अधिकारों पर डाका डालना चाहती है। भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से तीसरे चरण के संपन्न हुए चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ा है। चौथे चरण में भी मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता कार्य करें। आप सभी कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति जनता का इतना विश्वास है कि जो भी मतदाता मतदान करने जाएगा, वह नरेन्द्र मोदीजी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट करेंगा। इसलिए सभी कार्यकर्ता अधिकतम मतदान का लक्ष्य लेकर कार्य करें।


रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने और उनका अपमान करने वालों के बीच चुनाव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि इस साल 22 जनवरी को 500 वर्षों के संघर्ष और आंदोलनों के बाद रामलला की भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हो गई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर हर भारतीय ने उत्सव मनाया, अपने घरों में दीप जलाए। यहां तक कि देश पर 200 सालों तक राज करने वाले ब्रिटेन ने भी अपने यहां छुट्टी रखी कि लोग यह उत्सव मना सकें। लेकिन इससे कांग्रेसियों के पेट में दर्द हो गया। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिग्विजय सिंह, कमलनाथ को कोई खुशी नहीं हुई। इन कांग्रेस नेताओं ने तो रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा कर उनका अपमान किया है। कांग्रेस की एक प्रवक्ता बहन राधिका खेड़ा जब रामलला के दर्शन के लिए गईं, तो कांग्रेस के लोगों ने कमरे में बंद करके उनसे छेड़छाड़ की। इसलिए ये चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि यह रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने वालों और उनका अपमान करने वालों के बीच चुनाव है। 


बिना संकोच हर घर में जाएं, हर बूथ पर कमल खिलाएं

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि उत्साह और उमंग से भरे हुए ये कार्यकर्ता ही भाजपा की ताकत हैं। भाजपा आज सबसे बड़ा दल है, पंच-सरपंच से लेकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पद पर भाजपा के कार्यकर्ता पदस्थ हैं, देश के कई राज्यों में हमारी सरकारें हैं, यह सब आपकी इच्छाशक्ति से ही संभव हुआ है। शर्मा ने कहा कि धारा-370 की वापसी पर कश्मीर के जल जाने और देश टूट जाने की धमकी देने वाले ओवैसी की हैदराबाद सीट पर भी इस बार कमल खिलने वाला है। इसलिए आप भी जुट जाएं और हर बूथ पर कमल खिलाने व 370 वोट बढ़ाने का संकल्प लें। शर्मा ने कहा कि बिना संकोच के हर घर में जाएं और हितग्राहियों से मिलें। इस बार मोदी जी को इतनी ताकत से, इतने बहुमत से प्रधानमंत्री बनाएं कि वो देश के हित में शेष रह गए हर काम को पूरा कर सकें।


केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियां जनता को बताएं कार्यकर्ता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि आप सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव के लिए पूरी मेहनत और ताकत से काम कर रहे हैं। 13 मई को मतदान के दिन ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने की जिम्मेदारी हर बूथ अध्यक्ष ,पन्ना प्रमुख से लेकर हर कार्यकर्ता की रहेगी। जिन बूथों पर विधानसभा चुनाव में हार मिली थी उन बूथों को कैसे जीता जाए उसके लिए हमें कड़ी मेहनत करनी है। घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां बताकर भाजपा को वोट देने की अपील करें। डबल इंजन की सरकार में विकास की रफ्तार के साथ सभी समाज वर्ग का कल्याण करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ा जाएगा। पिछले दस सालों में किसी ने कल्पना नहीं की थी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में 4 करोड़ मकान देकर गरीबों का सपना पूरा किया जाएगा। जिन गरीबों को मकान नहीं मिल पाया है उन्हें अब 3 करोड़ और मकान बनाकर देने का वादा सकंल्प पत्र में किया गया है। प्रदेश में 3 करोड़ 62 लाख आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है और पांच लाख का इलाज मुफ्त में हो रहा है। अब आयुष्मान योजना में 70 साल के बुजुर्गों को भी शामिल किया गया है, ताकि उनके इलाज की चिंता परिवार को नहीं रहे। संकल्प पत्र में संकल्पों को पूरा करने के लिए मोदी जी ने अपनी गांरटी दी है। 


कांग्रेस ने हमेशा महिलाओं का अपमान किया, अब जनता की संपत्ति पर उसकी नजर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र के कागजी उद्योग का नवीनीकरण करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। कांग्रेस अपने घोषणा-पत्र में विरासत टैक्स को लेकर आई है, ताकि किसी के मरने के बाद उसकी संपत्ति की जांच कर विरासत टैक्स लगाकर उसका फायदा मुस्लिमों को दिया जा सके, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने साफ कह दिया है कांग्रेस को किसी की भी संपत्ति पर डाका नहीं डालने दूंगा। कांग्रेस की नजर देश की जनता की संपत्ति पर है, लेकिन भाजपा ऐसा होने नहीं देगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में विरासत टैक्त तो हमारे संकल्प पत्र में गरीबों के कल्याण का सकंल्प है। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा महिलाओं का अपमान किया है। कुछ दिन पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पूर्व मंत्री और दलित समाज के प्रतिष्ठित इमरीत देवी को लेकर अपशब्दों को उपयोग किया। आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी अपमान किया। कांग्रेस ने कई जगहों से मैदान छोड़ दिया है। पहले खजुराहो से मैदान छोड़ा फिर इंदौर में प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस लेकर हमारी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति के कारण रोज खत्म हो रही है।


प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के समक्ष खण्डवा में कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष इन्दू पंवार, सुमिन्दर सिंह होरा, चरणजीत सिंह, सिमरत सिंह बग्गा एवं नेपानगर में सम्मेलन के दौरान कांग्रेस के नेपानगर के पूर्व नगर अध्यक्ष हेमन्त सिद्धवानी, महिला नेत्री मंगला पाटील, एड. सुनिल सोनवने, दरयाव पटेल, इमरीक साइमन सहित 30 अधिक कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर भाजपा में स्वागत किया। 


प्रदेश अध्यक्ष ने धूनी वाले दादा जी की पूजा-अर्चना की

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को खंडवा में धूनी वाले दादा जी धाम पहुंचकर पूजन-अर्चन कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए कामना की। इस दौरान  खंडवा से पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल, जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल, विधायक कंचन मुकेश तनवे, महापौर अमृता अमर यादव, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल, पूर्व विधायक देवेन्द्र वर्मा उपस्थित रहे।

News World Desk

News World Desk

desk@newsworld.com

Comments

Add Comment